Press "Enter" to skip to content

जिन्होंने नहीं लगवाया सेकंड डोज, वह पहुंचे वैक्सीनेशन केंद्र और सेकंड डोज़ लगवाएं / Shivpuri News

शिवपुरी। कोरोना महामारी से बचाव के लिए वैक्सीनेशन अभियान चलाया जा रहा है। जिन्होंने वैक्सीन का प्रथम डोज़ लगवा लिया है और दूसरा डोज़ शेष है वह वैक्सीनेशन केंद्र पर पहुंचकर अपना दूसरा डोज भी लगवाए।

कलेक्टर श्री अक्षय कुमार सिंह ने सोमवार को आयोजित बैठक में सभी नोडल अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वह अपने क्षेत्र में भ्रमण करें और संबंधित ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर से सेकंड डोज़ की ड्यू लिस्ट प्राप्त करें। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग सहित सभी विभागों से समन्वय कर इस महाअभियान को सफल बनाएं।

नोडल अधिकारियों द्वारा उनके क्षेत्र में मांग अनुसार वैक्सीनेशन की पूर्ति की जाए। जिन ग्रामों में शतप्रतिशत प्रथम डोज़ लग चुका है उनमें सेकंड डोज़ के लिए भी टीम को सक्रिय करें। स्थानीय स्तर तक के अमले को सक्रिय करें। साथ ही सभी विभाग उनके कार्यालय, बैंक आदि में आने वाले हितग्राहियों से भी पूछें कि उन्हें दूसरा डोज़ लगा या नहीं। सेकंड डोज लगवाने के लिए प्रचार प्रसार किया जाए। शहर में ऑटो के माध्यम से प्रचार प्रसार कराया जाए और दुकानों सहित अन्य सार्वजनिक स्थानों पर स्टीकर लगाएं, ताकि लोगों को जानकारी रहे और वह अपने नजदीकी केंद्र पर पहुंचकर सेकंड रोज लगवा सकें।

More from ShivpuriMore posts in Shivpuri »

Be First to Comment

Leave a Reply

%d bloggers like this: