Press "Enter" to skip to content

वैष्णों देवी यात्रा के लिए IRCTC दे रहा विशेष पैकेज, जाने क्या-क्या है खास / Shivpuri News

शिवपुरी।  अक्टूबर का महीना माता के भक्तों के लिए बेहद खास रहता है। क्योंकि इसी महीने में नवरात्रि मनाई जाती है। नवरात्रि के वक्त देश भर के कई सारे तीर्थ स्थानों और माता के मंदिरों में भक्तों की भारी भीड़ देखने को मिलती है। पर वैष्णो देवी तीर्थ स्थान माता के भक्तों के लिए सबसे पसंदीदा जगहों में से एक रहा है।

अगर आप नवरात्रि के वक्त वैष्णो देवी दर्शन का मन बना रहे हैं तो, IRCTC आपके लिए बेहद ही शानदार टूर पैकेज लेकर आया है। IRCTC ने अपने इस पैकेज को, वैष्णो देवी दर्शन नाम दिया है। आइए जानते हैं पैकेज की पूरी डिटेल।

कहां से शुरू होगी यात्रा

वैष्णो देवी के इस टूर की शुरुआत नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से रात आठ बजकर पचास मिनट पर होगी। रात भर की यात्रा के बाद, अगली सुबह यात्री 8 बजकर 40 मिनट पर श्री माता वैष्णो देवी कटरा रेलवे स्टेशन पर उतरेंगे। इसके बाद यात्रियों को IRCTC के गेस्ट हाउस में ले जाया जाएगा। जहां पर उनको यात्रा स्लिप उपलब्ध कराया जाएगा। इसके बाद यात्रियों को बणगंगा तक ले जाया जाएगा। जहां से यात्री माता के दर्शन के लिए मंदिर तक चढ़ाई करेंगे। दर्शन से वापस लौटकर यात्री होटल में रात्रि विश्राम करेंगे। फिर अगले दिन यात्री, शाम 6 बजकर 50 मिनट पर वापस दिल्ली के लिए प्रस्थान करेंगे।

कौन कौन सी सुविधाएं मिलेंगी

इस टूर में यात्रियों को स्लीपर क्लास कोच में आने और जाने की यात्रा कराई जाएगी। यात्रियों के आराम के लिए कटरा में एसी गेस्ट हाउस की सुविधा उलब्ध होगी। इस टूर में यात्रियों को नाश्ता भी दिया जाएगा। इसके अलावा होटल से बाणगंगा तक लाने और ले जाने की व्यवस्था भी की जाएगी।

कितने का है यह टूर पैकेज

IRCTC के इस 3 रात और 4 दिन वाले टूर पैकेज के लिए आपको 2845 रुपए खर्च करने होंगे।

More from ShivpuriMore posts in Shivpuri »

Be First to Comment

Leave a Reply

%d bloggers like this: