Press "Enter" to skip to content

हैलो! एसडीएम कार्यालय से बोल रहा हूं बीएलओ के मानदेय की राशि भेजना है, इसके बाद खाते से गायब हो गए रुपये / Shivpuri News

पिछोर। पिछले दो दिनों पिछोर में एसडीएम कार्यालय का कर्मचारी बनकर तीन बीएलओ का निशाना बनाया गया। ठग ने फोन कर कहा कि एसडीएम कार्यलय से बोल रहा हूं, आपके खाते में बीएलओ कार्य की मानदेय राशि डालनी है। इसके बाद एक बीएलओ का कार्य कर रहे शिक्षक अरुण मिश्रा के खाते से 1300 रुपये और राकेश श्रीवास्तव के खाते से 20 हजार रुपये कट गए। एक बीएलओ अपनी समझ से ठगी का शिकार होने से बच गए। यह पहला मामला नहीं है जब जिले में ठगों ने इस तरह का पैंतरा अपनाया हो। कोरोना के दौरान प्रसूताओं को मुख्यमंत्री की योजना के रुपये खाते में डालने के नाम पर ठगा गया गया था।

इनका कहना है

मेरे पास एक कॉल आया और मुझे बताया कि आपके बीएलओ कार्य का मानदेय डालने वाले हैं। अपना गूगल पे या फोन पे नंबर बताएं। मैंने कहा कि सादा मोबाइल इस्तेमाल करता हूं तो भतीजे से बात कई। भतीजे के फोन में पहले 1300 रुपये आए और इसके बाद यह 1300 तो वापस गए ही, साथ ही खाते के 1300 रुपये भी कट गए। गनीमत थी कि उसके खाते में ज्यादा रुपये नहीं थे।

-अरुण मिश्रा, पीड़ित बीएलओ।

मेरे पास कॉल आया कि आपके बीएलओ कार्य का मानदेय फोन पे पर भेजा जाएगाँ इसमें आपके मोबाइल पर एक ओटीपी आएगी जिसे आपको बताना है। मैंने ऐसा ही किया इसके बाद पहले 9 हजार रुपये खाते से कटे। इसके बाद फिर से 9 हजार और फिर दो हजार रुपये मेरे खाते से कट गए। इस तरह कुल 20 हजार रुपये खाते से कटे हैं।

-राकेश श्रीवास्तव, बीएलओ पिछोर।

More from ShivpuriMore posts in Shivpuri »

Be First to Comment

Leave a Reply

%d bloggers like this: