Press "Enter" to skip to content

सरस्वती विद्यापीठ आवासीय विद्यालय में मनाया गया स्वदेशी जन जागरण संकल्प दिवस / Shivpuri News

शिवपुरी। विद्याभारती द्वारा संचालित सरस्वती विद्यापीठ आवासीय विद्यालय में आज महात्मा गांधी जी एवं लाल बहादुर शास्त्री जी की जयंती के अवसर पर स्वदेशी जन जागरण संकल्प दिवस मनाया गया ।

इस हेतु विद्यालय में 25 सितंबर से आज 2 अक्टूबर तक स्वदेशी जन जागरण सप्ताह मनाया गया जिसमें विभिन्न प्रकार की विधाओं का आयोजन किया गया जिसका आज समापन भी किया गया । कार्यक्रम का शुभारंभ माँ सरस्वती एवं महात्मा गाँधी जी एवं लाल बहादुर शास्त्री जी के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलित कर सरस्वती वंदना से किया गया ।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि श्री सुरेश दुबे

स्वदेशी जन जागरण मंच संघर्ष समिति के प्रांत संयोजक, विशिष्ट अतिथि स्वदेशी जन जागरण मंच के विभाग संयोजक श्री राकेश शर्मा रहे साथ ही कार्यक्रम की अध्यक्षता विद्यालय के प्रबंधक श्री पवन शर्मा द्वारा की गई ।

कार्यक्रम की भूमिका विद्यालय के प्राचार्य श्री उमाशंकर भार्गव ने रखते हुए सात दिवसीय कार्यक्रम की जानकारी प्रदान की ।

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए श्री दुबे ने कहा कि देश की आर्थिक स्थिति विकसित करने के लिए आवश्यक है कि हमें यह प्रण लेना चाहिए कि हम सभी स्वदेशी वस्तुओं का ही उपयोग करें जिससे देश का धन देश में ही रहेगा और अपना देश मजबूत और सशक्त बनेगा ।

कार्यक्रम के दौरान सात दिवसीय कार्यक्रम में आयोजित विभिन्न विधाओं में विजेता भैयाओं को पुरस्कार भी प्रदान किए गए । कार्यक्रम का संचालन एवं आभार श्री पुरुषोत्तम शर्मा द्वारा किया गया । इस दौरान विद्यालय के समस्त आचार्य एवं भैया उपस्थित रहे ।

More from ShivpuriMore posts in Shivpuri »

Be First to Comment

Leave a Reply

%d bloggers like this: