Press "Enter" to skip to content

कांग्रेस के केपी सिंह के चुनाव हारने पर बुजुर्ग खुश: सिर, मूंछ और दाढी मुंडवाया, 15 साल पहले थप्पड़ मारकर भगाया था / Shivpuri News

शिवुपरी से कांग्रेस प्रत्याशी केपी सिंह कक्काजू की हार से खुश एक बुजुर्ग ने मुंडन करवा लिया। बुजुर्ग का कहना है कि साल 2008 में मैं पिछोर विधायक कक्काजू के पास फरियाद लेकर गया था, तब उन्होंने मेरा आवेदन फाड़ दिया था और थप्पड़ मारा था। उस दिन से मैंने प्रण लिया था कि जिस दिन केपी सिंह हारेंगे, मैं मुंडन कराऊंगा। बुजुर्ग इस पल का पिछले 15 सालों से इंतजार कर रहा था।


गौरतलब है कि शिवपुरी जिले में कांग्रेस के दिग्गज नेता और 6 बार के विधायक केपी सिंह कक्काजू को विधानसभा चुनाव में इस बार हार का सामना करना पड़ा। कांग्रेस पार्टी ने इस बार उन्हें पिछोर के जगह शिवपुरी विधानसभा से अपना प्रत्याशी बनाया था। उनके सामने भाजपा के देवेंद्र जैन थे। इस मुकाबले में देवेंद्र जैन ने केपी सिंह 43,030 हजार के बड़े अंतर से केपी सिंह को मात दी थी। इधर, केपी सिंह की हार से सबसे ज्यादा खुश पिछोर के जराय गांव के गोविंद सिंह लोधी (66) है।

बुजुर्ग ने गुरुवार को सिर, मूंछ और दाढ़ी का मुंडन करवाया।
बुजुर्ग ने गुरुवार को सिर, मूंछ और दाढ़ी का मुंडन करवाया।
बुजुर्ग बोला- मेरा आवेदन फाड़ा, थप्पड़ मारकर भगाया था

गोविंद सिंह लोधी ने बताया कि साल 2008 की बात है, जब मेरे भाई की रोड एक्सीडेंट में मौत हो गई थी। तब भाई की संपति को एक औरत ने अपने नाम करवा लिया था। मैं फरियाद लेकर तत्कालीन पिछोर विधायक केपी सिंह के पास गया था। विधायक ने मुझसे पूछा कि कहां से आया है जब मैंने बताया कि गोविंद हूं, जराय गांव से आया हूं। यह सुनकर विधायक ने मेरा आवेदन फाड़ दिया। मुझे थप्पड़ मारकर वहां से भगा दिया था। मैंने उसी दिन प्रण कर लिया कि विधायक केपी सिंह जिस दिन हारेगा, उसी दिन अति का अंत होगा। 2008 से आज 15 सालों तक मुझे इस दिन का इंतजार करना पड़ा। मेरा सपना पूरा हुआ तो मैंने अपनी दाढ़ी, मूंछ और सिर का मुंडन करवाया है। अब मेरे दिल को शांति मिली है।


बता दें कि विधानसभा चुनाव से पहले दतिया जिले के कांग्रेस नेता फूल सिंह भरैया ने भी एक प्रण लिया था। जिसमें उन्होंने कहा कि यदि भाजपा को इस बार 50 सीटें आ गई तो वह भोपाल जाकर अपना मुहं काला करेंगे। इस प्रण पर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने सांकेतिक रूप से काला टीका लगाकर उनके प्रण को पूरा करवाया था।

More from Fast SamacharMore posts in Fast Samachar »
More from ShivpuriMore posts in Shivpuri »

Be First to Comment

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: