Press "Enter" to skip to content

कलेक्ट्रेट की कई शाखाओं के कक्षों में लगी आग, रिकॉर्ड जलकर हुए खाक, जैसे-तैसे पाया आग पर काबू / Shivpuri News

शिवपुरी मुख्यालय पर स्थित कलेक्ट्रेट परिषर के कई विभागों के कक्ष में आज शनिवार की रात आग भड़क गई। इसका पता अधिकारियों सुबह 5 बजे लगा। जब तक प्रशासन जागा और आग बुझाने के प्रयास शुरू किए तब तक कई विभागों के रिकॉर्ड जलकर खाक हो गए। बतादें कि आग लगने का कारण फिलहाल सामने नहीं आया है। वहीं विभागों के रिकॉर्ड में आग लगने को सुनयोजित माना जा रहा है तो वहीं आगजनी की इस घटना को शॉर्टशर्किट से भी जोड़कर देखा जा रहा है।

जानकारी के मुताबिक आग शनिवार की रात कब औऱ कैसे लगी इसका पता किसी को नहीं लगा जबकि रात्रि में ड्यूटी पर चौकीदार भी तैनात रहते हैं। बताया गया कि आज सुबह 5 बजे कलेक्ट्रेट परिसर के कई कक्षों में धुंआ उठता देखा गया था। इसकी सूचना बरिष्ठ अधिकारियों को दी गई थी। इसके बाद मौके पर पंहुचे सम्बंधित अधिकारियों ने नगर पालिका की फायरबिग्रेड, पानी के टैंकर को बुलाकर आग पर काबू पाने का प्रयास शुरू कर दिया था। बता दें कि आग पर काबू पाने के लिए एसडीआरएफ की टीम को भी बुलाया गया था। इसके बाद सुबह 8 बजे तक आग पर काबू पाया गया था।

जानकारी के मुताबिक कलेक्ट्रेट की नजूल शाखा, शिकायत शाखा, भू-अर्जन शाखा, नाजिर शाखा, स्टेशनरी के कक्षों में आग लगी हैं। इस शाखाओं में रखे संबंधित सभी रिकॉर्ड आग की चपेट में आने से जल गए हैं।

इस मामले में कलेक्टर रविंद्र चौधरी का कहना कि आग नाजिर के स्टोर रूम, नजूल के कुछ हिस्सों में लगी है। भू-अर्जन के हमारे रिकार्ड सुरक्षित है। कुछ रिकार्ड हमारा आन लाइन है जिसे हम वापिस ले सकते हैं। आग कैसे लगी यह फिलहाल स्पष्ट नहीं है। हम एडीएम साहब की अध्यक्षता में एक टीम बनाएंगे जो पूरे मामले की जांच करेगी कि रिकार्ड कैसे जला। किस-किस रिकार्ड का नुकसान हुआ है, यह तो पूरी पड़ताल के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा।

More from Fast SamacharMore posts in Fast Samachar »
More from ShivpuriMore posts in Shivpuri »

Be First to Comment

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: