Press "Enter" to skip to content

डिप्टी रेंजर आशीष समाधिया  के संरक्षण में आरा मशीनो पर लकड़ी का काला खेल जारी …..

शिवपुरी: शिवपुरी रेंज के डिप्टी रेंजर आशीष समाधिया जिस को सितारों से सजी वर्दी जंगल और पेड़ो को बचाने को दी गयी है उस वर्दी का नाजायज फायदा उठाते हुए शिवपुरी डिप्टी रेंजर आशीष समाधिया के संरक्षण में इंड्रलट्रीयल एरिया शिवपुरी में संचालित तमाम आरा मशीन पोहरी रोड पर संचालित आरा मशीनो पर हर काली रात को आधा सैकड़ा टैक्टर लकड़ी का परिवहन कर रहे है आखिर गश्त और बीट प्रभारी क्या कर रहे है।

आखिर शिवपुरी के बाईपास बड़ोदी से लेकर पोहरी बाईपास पर सैकड़ो की संख्या में cctv कैमरा लगे आखिर इतनी निगरानी के बाद भी अवैध परिवहन हो रहा है हर काली रात को लगभग 50 से अधिक ट्रेक्टर संचालित हो रहे है ।।

आज एक अवैध लकड़ी से भरा ट्रेक्टर बडौदी पर देखने पर डिप्टी रेंजर आशीष समाधिया (प्रभारी आरा मशीन) और रेंजर गोपाल सिंह जाटव को तुरंत सूचना की लेकिन 30 मिनट बाद भी कोई अधिकारी कर्मचारी मौके पर नही आया.

उसके बाद DFO सुधांश यादव को तुरंत सूचना की तत्काल मौके पर 2 सिपाही आए और ट्रेक्टर को साथ मे लेजाकर जप्त किया, उन्होंने भी उनकी बीट में संबंधित आरा मशीन का न पता होना बताया. आखिर ये कैसे संभव की उनकी बीट में स्थित आरा मशीन की लोकेशन और उसकी जानकारी ही नही हो उनको, आखिर ये कैसे संभव ………
सूचना के 1 से 1.15 घंटे के बाद वन विभाग की टीम का पहुच पाना ।

क्या ये सब बातें वन विभाग के अधिकारी के मिलीभगत की ओर इशारा करता है……

आखिर डिप्टी रेंजर आशीष समाधिया onduty होते हुए भी वहाँ तुरंत क्यों नही आये

आखिर डिप्टी रेंजर आशीष समाधिया ने सूचना करने वाले को ट्रेक्टर सही है सब पर पेपर होते है अब एक नया नियम आ गया है ये सब बाते क्यों कि जबकि उनको सूचना के तुरंत बाद ट्रेक्टर को जप्त करके कार्यवाही करनी चाहिए थी

आखिर 1 घंटे से अधिक समय देने का क्या मतलब है …..

आखिर जिस व्यापारी के गोदाम में ट्रैक्टर खड़ा था व्यापारी के गोदाम से ट्रैक्टर बाहर निकलवा दिया गया और गोदाम को लॉक कर दिया गया उसके बाद कार्यवाही करने दो सिपाही आए आखिर इसका क्या मतलब है उस  व्यापारी के गोदाम में टनों लकड़ी का माल रखा हुआ था सैकड़ो की संख्या में हरे पेड़ भी कटे हुए उस गोदाम में थे.

More from Fast SamacharMore posts in Fast Samachar »
More from ShivpuriMore posts in Shivpuri »

Be First to Comment

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: