Press "Enter" to skip to content

झोपडी में आग भड़कने से 15 मवेशी जिंदा जले: अनाज, नगदी, सोना-चांदी सहित गृहस्थी का सामान जलकर खाक / Shivpuri News

शिवपुरी: जिले के अमोला थाना क्षेत्र के बघरा साजौर गांव में बुधवार को एक झोपडी में भड़की आग के चलते ग्रामीण के 15 बकरे-बकरियां सहित झोपडी में रखा अनाज, गृहस्थी का सामान,नगदी व सोने-चांदी के जेवरात जलकर खाक हो गए।

जिसके बाद घटनास्थल पर पटवारी ने मौका मुआयना कर ग्रामीण को हुए नुकसान का पंचनामा बनाया। वहीं अमोला थाना पुलिस ने आगजनी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के मुताबिक बघरा साजौर गांव के रहने वाले संजीव कुमार वंशकार का परिवार मंगलवार की रात खाना खाकर गर्मी होने के चलते झोपडी से कुछ दूरी पर सोया हुआ था। लेकिन सोने से पहले संजीव ने अपने 3 बकरे और 12 बकरियों को झोपडी में बंद कर दिया था। रात के समय अज्ञात कारणों के चलते झोपडी में आग भड़क गई थी। जब तक सोए हुए परिवार को झोपडी में आग लगने की भनक लगी तब तक आग बिकराल रूप ले चुकी थी।

संजीव कुमार बंशकार ने बताया कि आग की सूचना लगते ही फ़ायरबिग्रेट को सूचना दी गई थी साथ ही आग पर पानी डालकर बुझाने का प्रयास किया था। लेकिन आग नहीं बुझ सकी थी। इसके बाद फायरबिग्रेट ने मौके पर पहुंचकर आग पर क़ाबू पाया था। लेकिन तब तक झोपडी जलकर पूरी तरह से ख़ाक हो चुकी थी।

आगजनी की इस घटना में उसकी झोपडी में बंद 3 बकरे और 12 बकरियां ज़िंदा जल गए। इसके अतिरिक्त झोपडी में रखे 10 क्विंटल गेंहू, 10 हजार रुपए नगदी, गृहस्थी का सामान और थोड़ा बहुत सोने-चांदी की जेवरात जलकर खाक हो गए। आगजनी की इस घटना से उसे करीब ढाई से तीन लाख रूपए का नुकसान हुआ है।


More from Fast SamacharMore posts in Fast Samachar »
More from ShivpuriMore posts in Shivpuri »

Be First to Comment

Leave a Reply

error: Content is protected !!