Press "Enter" to skip to content

नामांकन बीजेपी प्रत्याशी सरोज पांडेय का कोबरा से: बीजेपी की रैली रायगढ़ में नॉमिनेशन से पहले; मौजूद रहेंगे CM साय समेत दिग्गज नेता /छत्तीसगढ़

रायगढ़

रायगढ़ से बीजेपी प्रत्याशी राधेश्याम राठिया आज जमा करेंगे नामांकन।

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण की सात सीटों में नामांकन दाखिले की प्रक्रिया जारी है। आज कोरबा से बीजेपी प्रत्याशी सरोज पांडेय ने दुर्गाष्टमी के शुभ मुहूर्त पर अपना नामांकन दाखिल किया। इस दौरान उद्योग मंत्री लखनलाल देवांगन मौजूद रहे।

वहीं, रायगढ़ से बीजेपी कैंडिडेट राधेश्याम राठिया भी आज पर्चा दाखिल करेंगे। इस दौरान सीएम विष्णु देव साय और वित्त मंत्री ओपी चौधरी भी खास तौर पर मौजूद रहेंगे। इससे पहले शहर के राम लीला मैदान में मुख्यमंत्री आम सभा को संबोधित करेंगे।

कोरबा से बीजेपी प्रत्याशी सरोज पांडेय ने शुभ मुहूर्त में जमा किया नामांकन।

कोरबा से बीजेपी प्रत्याशी सरोज पांडेय ने शुभ मुहूर्त में जमा किया नामांकन।

कोरबा और रायगढ़ समेत छत्तीसगढ़ की सात सीटों पर नामांकन दाखिले की अंतिम तारीख 19 अप्रैल है। बीजेपी ने जहां राधेश्याम राठिया को चुनावी मैदान में उतारा है वहीं, कांग्रेस ने डॉ मेनका सिंह को टिकट दिया है। मेनका सिंह ने अभी नामांकन जमा नहीं किया है। सातों सीटों पर 7 मई को वोटिंग होगी।

रैली के साथ पहुंचेंगे कलेक्टोरेट

बीजेपी प्रत्याशी राधेश्याम राठिया कार्यकर्ताओं की रैली के साथ कलेक्टोरेट पहुंचेंगे और शुभ मुहूर्त के अनुसार नामांकन जमा करेंगे। इससे पहले रामलीला मैदान में मुख्यमंत्री विष्णु देव साय समेत दिग्गज नेता नामांकन सभा को संबोधित कर पार्टी के पक्ष में माहौल बनाएंगे।पार्टी में कई पदों पर रह चुके हैं राठियाराधेश्याम राठिया ​​​​​​कद्दावर आदिवासी नेता के रूप में जाने जाते हैं। पिछले लोकसभा चुनाव में इन्हें धरमजयगढ़ विधानसभा का चुनाव संचालक भी बनाया गया था। इससे पहले वे जनपद अध्यक्ष, जिला किसान मोर्चा के महामंत्री भी रह चुके हैं। रायगढ़ क्षेत्र से किसी नए चेहरे को मैदान में उतारने की तैयारी BJP पहले ही कर चुकी थी। लिहाजा, राठिया समाज के राधेश्याम पर दांव खेला गया।क्यों मिला टिकटजातिगत समीकरण। अब तक जशपुर से प्रत्याशियों को टिकट मिलता रहा, इस बार राधेश्याम राठिया को टिकट मिला। यानी सीधे रायगढ़ को प्रतिनिधित्व मिला। घरघोड़ा, धरमजयगढ़ जैसे ट्राइबल हिस्से में अच्छी पकड़।

More from Fast SamacharMore posts in Fast Samachar »
More from छत्तीशगढ़More posts in छत्तीशगढ़ »

Be First to Comment

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: