Press "Enter" to skip to content

दूसरा दिन भारत जोड़ो न्याय यात्रा का MP में: ग्वालियर में बोले राहुल गांधी- भारत में आज पाकिस्तान से दोगुनी बेरोजगारी /#मध्यप्रदेश

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा आज ग्वालियर में है। उन्होंने कहा, ‘आज देश में पिछले 40 साल में सबसे ज्यादा बेरोजगारी है। पाकिस्तान की तुलना में भारत में दोगुनी बेरोजगारी है। हमारे पास बांग्लादेश और भूटान से भी अधिक बेरोजगार युवा हैं क्योंकि नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी और GST लागू करके छोटे व्यवसायों को खत्म कर दिया है।’

इससे पहले राहुल ने ग्वालियर के देवास गार्डन में अग्निवीरों और पूर्व सैनिकों से संवाद किया है। वे पनिहार, घाटीगांव होते हुए मोहना की ओर बढ़ रहे हैं। जहां रोड शो करेंगे।

आज यात्रा के शेड्यूल में बदलाव भी किया गया है। अग्निवीरों-पूर्व सैनिकों से संवाद के बाद यात्रा शिवपुरी के लिए रवाना हो जाएगी। दोपहर बाद राहुल I.N.D.I.A. गठबंधन की रैली में शामिल होने बिहार की राजधानी पटना के लिए निकलेंगे। 4 मार्च को यात्रा पूर्व शेड्यूल के मुताबिक रहेगी।

राहुल गांधी के बिहार से लौटने के बाद यात्रा रीशेड्यूल हो सकती है। तय कार्यक्रम के मुताबिक शिवपुरी, लुकवासा और बदरवास में राहुल गांधी को रोड शो करना था। बदरवास में नुक्कड़ सभा भी होनी थी। बदलाव के बारे में पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश ने X पर जानकारी दी। इसमें बताया कि राहुल गांधी रविवार दोपहर बिहार के पटना में INDIA की जन विश्वास रैली में शामिल होंगे। यात्रा सोमवार को फिर शुरू होगी।

ग्वालियर में राहुल से मिलने उमड़े लोग

सरकार सब कुछ प्राइवेट कर रही: राहुल

राहुल बोले- देश के 73% लोग बड़े-बड़े अस्पतालों, निजी स्कूलों के मैनेजमेंट में नहीं दिखते हैं लेकिन मनरेगा, ठेका मजदूरों की लिस्ट में दिख जाएंगे। अगर ये 73% लोग मनरेगा, ठेका मजदूरों की लिस्ट में दिख सकते हैं तो ये लोग बड़े-बड़े अस्पतालों, निजी स्कूलों, कंपनियों के मैनेजमेंट में क्यों नहीं? पहले सरकारी नौकरियां थीं तो इन 73% लोगों को भागीदारी मिलती थी, अब सब कुछ प्राइवेट कर रहे हैं।

राहुल बोले- मोदी ने छोटे व्यवसाय खत्म किए

राहुल गांधी ने कहा, ”…आज देश में पिछले 40 साल में सबसे ज्यादा बेरोजगारी है। पाकिस्तान की तुलना में भारत में दोगुनी बेरोजगारी है। हमारे पास बांग्लादेश और भूटान से भी अधिक बेरोजगार युवा हैं क्योंकि नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी और GST लागू करके छोटे व्यवसायों को खत्म कर दिया है…”

राहुल का पीएम मोदी पर निशाना

More from BhopalMore posts in Bhopal »
More from Fast SamacharMore posts in Fast Samachar »
More from GwaliorMore posts in Gwalior »

Be First to Comment

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: