Press "Enter" to skip to content

अपराध या अपराधियों से नहीं BJP को, कॉंग्रेस से मतलब। भूपेश बघेल बोले- कार्यकर्ताओं पर केस बिना नाम; डराने की कोशिश विपक्ष को /#छत्तीसगढ़ न्यूज़

रायपुर

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ED-IT छापों को लेकर बीजेपी को घेरा।

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दिल्ली, पश्चिम बंगाल और बिहार का दौरा कर रायपुर लौट आए हैं। कांग्रेस पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की न्याय यात्रा से लौटे बघेल ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा- छापों के जरिए हमारे नेताओं को डराया जा रहा है।

कुछ दिन पहले EOW ने भी FIR की थी, वो संकेत था कि अब सत्ता इनको मिल गई है तो एक-एक करके यह बदला लेने की कोशिश कर रहे हैं। पहले तो उसमें इतने नेताओं के नाम लिखे, उसके बाद लिख दिया अन्य कांग्रेसी कार्यकर्ता। इनको आरोपी से मतलब नहीं है, अपराध से मतलब नहीं है, इन्हें केवल कांग्रेस से मतलब है।

विपक्ष के नेताओं को डराने की कोशिश

बघेल ने कहा कि बीजेपी को सीधा विपक्ष के नेताओं से मतलब है, इसलिए वे कांग्रेस कार्यकर्ता लिख रहे हैं। यह सीधा-सीधा डराने की कोशिश की जा रही है। हम सब अमरजीत भगत समेत अपने साथियों के साथ हैं। जो लड़ाई लड़नी पड़ेगी, हम जरूर लड़ेंगे।

कांग्रेस सरकार में कभी कैंप पर नहीं हुआ हमला

नक्सली मुठभेड़ को लेकर बघेल ने कहा कि गृह मंत्री नक्सलियों से टेलीफोन और वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से बात करने वाले थे। 5 साल तक हमारी सरकार रही, हमारे शासनकाल में जवानों की शहादत हुई, लेकिन कैंप पर हमला नहीं हुआ।

नक्सलियों के गढ़ में जाकर हमारे जवानों ने लड़ाइयां लड़ी, लेकिन बीजेपी की सरकार जैसे ही आई वैसे ही कैंपों पर हमला शुरू हो गया हैं। मैं सभी शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देता हूं और अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं। इस तरह की घटना नहीं होनी चाहिए।

साय कैबिनेट

साय कैबिनेट

घोषणाओं पर नहीं हो रहा अमल

साय कैबिनेट के फैसलों पर बघेल ने कहा कि 2 महीने से ज्यादा हो चुके हैं सप्लीमेंट्री बजट आए। उस बजट में महतारी वंदन योजना के लिए राशि भी रखी गई है, लेकिन अब तक इसका लाभ नहीं मिला। इसके लिए कोई नियम नहीं बना है, क्राइटेरिया नहीं तय की गई।

धान MSP के 3100 रुपए को लेकर भी यही है कि अब करेंगे तब करेंगे। पहले तो वादा किया कि नगद बाटेंगे, पंचायत तक जाएंगे लेकिन अब तक ऐसा कुछ नहीं हुआ। महतारी वंदन योजना जो कि बजट में भी शामिल की गई थी, वह कम से कम महिलाओं को मिलना शुरू होना चाहिए।

न्याय यात्रा को मिले रही सफलता

राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होकर लौटे भूपेश बघेल ने कहा है कि यात्रा को जबरदस्त सफलता मिल रही है। जहां-जहां से यात्रा गुजर रही है, वहां लोग उनसे मिलने पहुंच रहे हैं। खास कर युवा वर्ग में जबरदस्त उत्साह है। लाखों लोग यात्रा में शामिल हो रहे हैं।

More from Fast SamacharMore posts in Fast Samachar »
More from छत्तीशगढ़More posts in छत्तीशगढ़ »

Be First to Comment

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: