Press "Enter" to skip to content

सिद्धेश्वर मेले में फिर हुआ विवाद: सीआरपीएफ जवान और मेला ठेकेदार के बीच हुई मारपीट, दोनों पक्षों पर मामला दर्ज / Shivpuri News

शिवपुरी: शहर के सिद्धेश्वर मेले में फिर एक बार मारपीट का मामला सामने आया है। जहां मेला घूमने आए सीआरपीएफ सहित तीन युवकों के साथ मेला ठेकेदार व उसके भाई सहित उनके साथियों के बीच जमकर मारपीट हो गई। इस विवाद में सीआरपीएफ जवान सहित उसके एक साथी के साथ जमकर मारपीट कर दी गई।


वहीं बचाव में सीआरपीएफ जवान सहित उसके सहयोगियों द्वारा की गई मारपीट में मेला ठेकेदार का भाई मामूली घायल हुआ हैं। झगड़े की बजह CRPF जवान के साथ पहले में हुए विवाद को बताया गया है।

बता दें कि प्राचीन सिद्धेश्वर मंदिर पर भरे इस बार के मेले अब कई मारपीट के मामले सामने आ चुके हैं। यहां तक की बिजली कर्मचारियों के साथ भी धक्कामुक्की हो चुकी है।

24 मई को हो चुकी थी पहले मारपीट

बता दें 24 मई की रात भौंती कस्बे के रहने बाले सीआरपीएफ के जवान मनीष परिहार और रोहित मेला घूमने आये थे। उस रात मेला ठेकेदार आकाश शिवहरे से सीआरपीएफ जवान मनीष परिहार ने फोटो खिचाने के लिए चस्मा मांग लिया था। इसी बाद मेला ठेकेदार आकाश शिवहरे और उसके साथियों ने मिलकर CRPF के जवान मनीष परिहार और रोहित के साथ मारपीट करना शुरू कर दिया।

इसके बाद दोनों जवानों ने भी अपने बचाव में मारपीट कर दी थी। इस झगड़े से मेला परिसर में भय व्याप्त हो गया था। मेला देखने आये लोग अपने परिवार के साथ जैसे तैसे सुरक्षित बाहर निकल सके थे। जबकि मेले में पुलिस बल की तैनाती रहती है। मौके पर मौजूद पुलिस भी झगड़े क शांत कराने में नाकामयाब रही थी। इसके बाद दोनों पक्ष फिजिकल थाने पहुंचे थे। जहां दोनों पक्षों ने कार्यवाही नहीं चाही गई थी।

भाई के साथ झगड़े का भाई ने लिया बदला

बताया गया है कि 24 मई को हुए झगड़े में मेला ठेकेदार आकाश शिवहरे का भाई भागचंद्र शिवहरे मौजूद नहीं था। राजीनामा के बाद सीआरपीएफ जवान मनीष परिवार फिर एक बार अपने एक साथ भागीरथ रजक के साथ मंगलवार की रात मेला घूमने पहुंचा था। जब सीआरपीएफ जवान मनीष परिहार अपने साथी भागीरथ के साथ मेला घूमते-घूमते मेला ठेकेदार भागचंद्र शिवहरे के दुकान पर पंहुचा।

जहां किसी ने भागचंद्र शिवहरे को किसी ने उसके भाई के साथ मारपीट करने बाले जवान मनीष के बारे में बता दिया। इसी बात को लेकर भागचंद्र शिवहरे और जवान मनीष परिवार के बीच मुंहवाद हुआ। मुंहवाद को देख मेला ठेकेदार के कुछ लोग मौके पर पहुंचे और मारपीट शुरू हो गई। काफी देर तक दोनों पक्षों के बीच मारपीट होती रही। इसके चलते मेले फिर एक बार अफरातफरी का माहौल बन गया।

दोनों पक्षों पर मामला दर्ज

फिजिकल थाना पुलिस ने मेले में हुए झगड़े में सीआरपीएफ के जवान मनीष परिहार की शिकायत पर मेला ठेकेदार आकाश शिवहरे, उसके भाई भागचंद्र शिवहरे और बिट्टू खान के खिलाफ एसटीएससी सहित मारपीट की धाराओं ने मामला दर्ज किया है। वहीँ मेला ठेकेदार के भाई भागचंद्र शिवहरे की शिकायत पर सीआरपीएफ के मनीष परिहार उसके साथ भागीरथ रजक और एक अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

31 मई को मेले की अनुमति खत्म, फिर बाद में बढ़ाई गई

जानाकरी के मुताबिक, 31 मई को सिद्धेश्वर मेला भरने की अंतिम अनुमति की तारीख थी। जिसे जैसे तैसे मेला ठेकेदार द्वारा अनुमति को बढ़वा लिया गया। जबकि सिद्धेश्वर क्षेत्र के रहवासियों ने मेले से हो रही परेशनियों के बारे में भी प्रशासन को अवगत करा दिया था। वहीं मेला ठेकेदार दवारा फर्जी दस्तावेज लगाकर मेले के टेंडर को नियम के खिलाफ हासिल किया। इसकी भी शिकायत प्रशासन से की गई थी।

More from Fast SamacharMore posts in Fast Samachar »
More from ShivpuriMore posts in Shivpuri »

Be First to Comment

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: