Press "Enter" to skip to content

पूर्व मंत्री जयवर्धन ने कहा ड्रामा चल रहा, कोई ट्रैक्टर चला रहा, कोई कैरम खेल रहा; भाजपा की उल्टी गिनती शुरू / Shivpuri News

शिवपुरी: गुना-शिवपुरी लोकसभा के रन्नौद में कांग्रेस प्रत्याशी राव यादवेंद्र सिंह यादव, पूर्व मंत्री एवं राधौगढ़ विधायक जयवर्धन सिंह ने चुनावी सभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी को वोट करने की अपील की। कांग्रेस की चुनावी सभा में पूर्व मंत्री राज कुमार पटेल, विधायक कैलाश कुशवाहा, पूर्व विधायक वीरेंद्र रघुवंशी, जिला अध्यक्ष विजय चौहान मौजूद रहे। जहां कोलारस से पूर्व विधायक वीरेंद्र रघुवशी ने वर्तमान भाजपा विधायक महेंद्र यादव पर हमला बोलते हुए कहा उनके पांच साल के कार्य और वर्तमान विधायक के पांच माह के कार्य को देखकर वोट करना है। वहीं राव यादवेंद्र यादव ने सिंधिया पर हमला बोलते हुए कहा कि सिंधिया ने राज्य सभा से सांसद रहते कोई भी विकास कार्य नहीं कराया। सिंधिया को पद चाहिए उनका खाली कराया हुआ बंगला चाहिए इस लिए वह क्षेत्र से बदला लेने आए हैं।

चुनावी सभा को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह ने सिंधिया पर हमला बोलते हुए कहा कि ज्योतिरादित्य सिंधिया को कांग्रेस ने बहुत कुछ दिया था। 2004 से लेकर 2019 तक चुनाव लड़ाया। जब सिंधिया 2019 का चुनाव हारे तो उम्मीद नहीं थी कि सिंधिया एक साल बाद पलट जायेगे। इतना ही नहीं किसी को ये भी उम्मीद नहीं थी जो जीत कर आया (डॉ केपी यादव) उनका ही टिकट कटवा दिया और खुद का टिकट करवा लिया। आखिर सिंधिया ने सौदा बड़ा किया था।

सिंधिया परिवार के प्रचार-प्रसार को बताया ड्रामा
पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह ने सिंधिया परिवार के सदस्यों के प्रचार प्रसार को ड्रामा बताते हुए कहा कि कोई ट्रैक्टर चला रहा है। एक दिन कोई केरम खेल रहा है। एक दिन कोई पेंटिंग कर रहा है। उन्होंने कहा कि उनके पास एक वीडियो आया है जिसमें वह अपना काम खुद करने की कह रहीं हैं। ऐसे वीडियो से भाजपा प्रत्याशी का अहंकार दिखाई दे रहा है।

परदेशी सांसद होने की वजह से हारे सिंधिया चुनाव
पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह ने सिंधिया पर निशाना साधते हुए कहा कि 2019 में जनता के मन बैठा लिया था कि कोई परदेशी सांसद उन्हें नहीं चाहिए। इसी फेर में सिंधिया चुनाव हारे और अब इसी के चलते कांग्रेस ने क्षेत्रीय नेता राव यादवेंद्र सिंह यादव को प्रत्याशी बनाया है। राव यादवेंद्र सिंह यादव का परिवार क्षेत्रीय है और कई सालों से राजनीति में रहकर जनता की सेवा भी कर रहा हैं।

ऐसे में कांग्रेस ने ऐसा प्रत्याशी दिया है जो दिल्ली में रहकर आराम न करे बल्कि क्षेत्र में जनता के बीच रहे, सेवा करे। उन्होंने कहा कि सिंधिया के साथ कई मंत्री घूम रहे हैं सभी बाहर के हैं लेकिन राव यादवेंद्र के साथ क्षेत्रीय लोग साथ है।

400 पार नहीं, भाजपा की उल्टी गिनती हुई शुरू
जयवर्धन सिंह ने कहा कि भाजपा के 400 पार के भाजपा के बड़े बड़े दावे थे वो हाल ही में अन्य लोकसभा चुनाव में हुए कम मतदान से खोखले साबित हो रहे हैं। इससे यह बात स्पष्ट है कि भाजपा की उलटी गिनती चालु हो चुकी है। अब लोगों के बीच चर्चा है कि अगर भाजपा की सरकार बनती है तो पेट्रोल 400 पार पहुंच जाएगा। यूपीए की सरकार में पेट्रोल 55-60 हुआ करता था लेकिन भाजपा ने 10 साल में ऐसी तरक्की करी कि पेट्रोल की कीमत 110 पहुंच गया। 45 में मिलने बाला डीजल 90 और खाने का तेल 50 रूपए से सवा सौ पहुंच गया। रसोई गैस का सिलेंडर 300 से 900 पार पहुंच गया। जनता भाजपा की महंगाई से परेशान हो चुकी है।

More from Fast SamacharMore posts in Fast Samachar »
More from ShivpuriMore posts in Shivpuri »

Be First to Comment

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: