Press "Enter" to skip to content

आज MP-MLA कोर्ट में राहुल गांधी की होगी पेशी: अधिवक्ताओं की हड़ताल से 13 मार्च को टली थी सुनवाई, मामला अमित शाह पर टिप्पणी का /उत्तरप्रदेश

सुलतानपुर

कांग्रेस नेता राहुल गांधी 10 जनवरी को सुलतानपुर कोर्ट में हुए थे पेश।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी को मानहानि केस में आज सुलतानपुर की MP-MLA कोर्ट में पेश होना है।13 मार्च को अधिवक्ताओं की हड़ताल के चलते सुनवाई टल गई थी। दो थानों के क्षेत्राधिकार बदलने से लगातार चल रही हड़ताल से सुनवाई प्रभावित होने का अंदेशा है।

राहुल गांधी के अधिवक्ता काशी प्रसाद शुक्ल ने बताया कि आज MP-MLA कोर्ट संख्या 15 में राहुल गांधी का स्टेटमेंट लिया जाना है, लेकिन एक राहुल गांधी लोकसभा चुनाव की तैयारी में व्यस्त हैं। बार एसोसिएशन के आह्वान पर अधिवक्ताओं की 13 मार्च से हड़ताल चल रही है। ऐसे में कोर्ट ने 22 मार्च की तिथि नीयत की है। अगर परिस्थितियां ठीक रही तो निःसंदेह वह आएंगे और अपना बयान दर्ज कराएंगे।

कोर्ट में बयान मुलजिम पर कार्रवाई होगी

वादी मुकदमा विजय मिश्रा के अधिवक्ता संतोष पांडेय ने बताया कि आज राहुल गांधी का मुकदमा लगा हुआ है और उसमें बयान मुलजिम होना है। बयान मुलजिम बिना अभियुक्त की उपस्थिति के नहीं बनता है। आज कोर्ट में बयान मुलजिम पर कार्रवाई होगी।

20 जनवरी को मिली थी जमानत

कर्नाटक चुनाव में पांच वर्ष पूर्व अमित शाह के विरुद्ध अभद्र टिप्पणी के मामले में अगस्त 2018 में यहां भाजपा नेता विजय मिश्रा ने केस फाइल किया था। दिसंबर 2023 में कोर्ट ने राहुल को वारंट जारी किया था। इसके बाद राहुल बीते 20 फरवरी को अमेठी में अपनी भारत जोड़ों न्याय यात्रा रोककर कोर्ट पहुंचे थे। जहां उन्हें अदालत ने जमानत दी थी। जमानत के बाद बीते 2 मार्च को पहली तारीख पेशी पर राहुल नहीं पहुंचे थे।

More from Fast SamacharMore posts in Fast Samachar »
More from उत्तरप्रदेशMore posts in उत्तरप्रदेश »

Be First to Comment

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: