Press "Enter" to skip to content

सलमान 16 साल की श्रद्धा को हीरोइन बनाना चाहते थे: शक्ति कपूर ने बेटी की फ्लॉप फिल्मों पर कहा था- बहुत पैसा है उसके पापा के पास /#बॉलीवुड

बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर आज अपना 37वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। श्रद्धा एक्टर शक्ति कपूर की बेटी हैं। उन्होंने ‘एक विलेन’, ‘आशिकी 2’ और ‘छिछोरे’, स्त्री, तू झूठी मैं मक्कार जैसी सुपरहिट फिल्में की हैं। ‘स्त्री 2’ उनकी अपकमिंग फिल्म है।

सलमान खान ने स्कूल में श्रद्धा का एक्टिंग ड्रामा देखने के बाद उन्हें फिल्म ‘लकी: नो टाइम फॉर लव’ का ऑफर दिया था। जिसे एक्ट्रेस ने रिजेक्ट कर दिया था, क्योंकि उन्हें साइकोलॉजिस्ट बनना था। उस समय श्रद्धा महज 16 साल की थीं।

श्रद्धा ने 2010 में फिल्म ‘तीन पत्ती’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। श्रद्धा की नेटवर्थ 123 करोड़ है। एक फिल्म के लिए एक्ट्रेस लगभग 5-7 करोड़ रुपए फीस चार्ज करती हैं। चलिए नजर डालते हैं श्रद्धा की जिंदगी के दिलचस्प फैक्ट्स पर…

पिता शक्ति कपूर के साथ बचपन में श्रद्धा

पिता शक्ति कपूर के साथ बचपन में श्रद्धा

एक्टिंग के लिए छोड़ी पढ़ाई

श्रद्धा का जन्म 03 मार्च 1987 को मुंबई में हुआ था। उनके पेरेंट्स शक्ति कपूर और शिवांगी कपूर हैं। श्रद्धा के भाई सिद्धांत कपूर भी एक्टर हैं। श्रद्धा का बचपन मुंबई में ही बीता है। उनकी स्कूलिंग जमनाबाई नर्सी स्कूल और अमेरिकन स्कूल ऑफ बॉम्बे से हुई है। टाइगर श्रॉफ और अथिया शेट्टी उनके क्लासमेट्स थे। स्कूलिंग के बाद श्रद्धा साइकोलॉजी में ग्रेजुएशन के लिए बॉस्टन यूनिवर्सिटी गई थीं, लेकिन फिल्मों में काम करने के लिए फर्स्ट ईयर में पढ़ाई छोड़कर इंडिया वापस आ गईं।

सलमान खान और श्रद्धा

सलमान खान और श्रद्धा

16 साल की श्रद्धा को हीरोइन बनाना चाहते थे सलमान

दिलचस्प बात ये है कि श्रद्धा जब 16 साल की थीं तभी उनके टैलेंट पर सलमान खान की नजर पड़ गई थी। उन्होंने अपनी फिल्म ‘लकी नो टाइम फॉर लव’ में हीरोइन बनने का ऑफर दिया था, लेकिन श्रद्धा ने तब फिल्म ठुकरा दी थी क्योंकि वो साइकोलॉजिस्ट बनना चाहती थीं। हालांकि बाद में श्रद्धा की किस्मत उन्हें फिल्मों में खींच ही लाई और उन्हें पढ़ाई छोड़कर इंडिया आना पड़ा।

फिल्म ‘तीन पत्ती’ से किया बॉलीवुड डेब्यू

इंडिया आकर श्रद्धा ने फिल्मों के लिए ऑडिशन देना शुरू किया। उन्हें इन्हीं ऑडिशन के जरिए फिल्म तीन पत्ती मिली जो कि उनकी डेब्यू फिल्म बनी। अपनी पहली ही फिल्म में श्रद्धा ने अमिताभ बच्चन और आर माधवन जैसे कलाकारों के साथ काम किया। हालांकि ये फिल्म फ्लॉप साबित हुई। श्रद्धा पहली ही फिल्म फ्लॉप होने से निराश थीं, लेकिन उन्होंने हिम्मत नहीं हारी। इसके बाद उनकी 2011 में एक और फिल्म रिलीज हुई जिसका नाम लव का द एंड था। ये फिल्म भी फ्लॉप साबित हुई।

श्रद्धा के करियर की दूसरी फिल्म भी पिट गई जिसके बाद उन्हें कुछ समझ नहीं आ रहा था तभी मोहित सूरी ने उन्हें फिल्म ‘आशिकी 2’ का ऑफर दिया। इस फिल्म में श्रद्धा ने आरोही नाम की सिंगर का रोल प्ले किया। ये 1990 में आई फिल्म ‘आशिकी’ की ऑफिशियल रीमेक थी जिसमें आदित्य रॉय कपूर भी थे। दोनों की ऑनस्क्रीन जोड़ी और एक्टिंग को दर्शकों ने काफी पसंद किया।

फिल्म हिट रही और श्रद्धा को करियर में जिस हिट की दरकार थीं, वो उन्हें मिल गई। इसके बाद श्रद्धा की बैक टु बैक कई फिल्में रिलीज हुईं जिनमें एक विलेन, हैदर, ABCD 2, हाफ गर्लफ्रेंड और बागी जैसी फिल्में शामिल हैं।

इन सभी फिल्मों की खास बात ये रही कि हर फिल्म में श्रद्धा के किरदारों में वैरिएशन देखने को मिले। वो कभी किसी इमेज में नहीं बंधी जिससे उनका एक्टिंग टैलेंट और निखर गया।

More from Fast SamacharMore posts in Fast Samachar »

Be First to Comment

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: