Press "Enter" to skip to content

अबैध कब्जे को लेकर हुआ विवाद: गुर्जरों ने आदिवासियों को पीटा, आदिवासियों ने लगाया जाम / Shivpuri News

शिवपुरी: जिले कोलारस थाना क्षेत्र टामकी गांव के पास वन भूमि पर अवैध कब्जे को लेकर मंगलवार की शाम आदिवासियों और गुर्जरों के बीच विवाद हो गया। इस झगड़े में गुर्जर पक्ष ने आदिवासियों की जमकर मारपीट कर दी। इससे भड़के आदिवासियों ने देहरदा गणेश रोड़ को जाम कर दिया।


सूचना के बाद मौके पर पहुंची कोलारस थाना पुलिस ने समझाइश के बाद आदिवासियों को सड़क से हटाया। आदिवासियों का आरोप था कि गुर्जर पक्ष ने बंदूकों से हवाई फायर झोंखे और हमारे घर की महिलाओं को भी लाठियों से पीटा है। पुलिस ने पीड़ित पक्ष की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है।

देहरदागणेश गांव के रहने वाले रामनिवास ने बताया कि पतीली के जंगल में रहने के लिए कच्चे मकान बनाने के लिए पत्थर की दीवार उठा रहे थे। इसी दौरान टामकी के बहादुर गुर्जर, मस्तराम गुर्जर और वीरू गुर्जर और उनके साथ अन्य लोग हाथों में बन्दूक और लाठी-डंडे लेकर आए और जमीन खाली करके जाने की बात कहने लगे।

जब हमने उक्त जमीन को सरकारी जमीन बताकर कच्चे घर बनाने की बात कही तो कुछ ने हवाई फायर कर दिए। इसके बाद हमें पीटना शुरू कर दिया उनके द्वारा हमारी घर की महिलाओं को भी पीटने ने नहीं छोड़ा। मारपीट में मुरारी आदिवासी उसकी पत्नी रामश्रीबाई आदिवासी, प्रकाश आदिवासी, केराबाई आदिवासी, ओमाबाई आदिवासी, रामकली आदिवासी, लखन आदिवासी घायल हुए हैं।


कोलारस थाना पुलिस ने इस मामले में पीड़ित पक्ष की शिकायत पर बहादुर गुर्जर, मस्तराम गुर्जर, वीरू गुर्जर और दो अज्ञात के खिलाफ आईपीसी की धारा 294 ,323, 336, 506, 34 ताहि. 3(1)द,3(1)ध,3(2)वीए एससी एसटी एक्ट का पंजीबद्ध कर बहादुर गुर्जर, मस्तराम गुर्जर, वीरू गुर्जर को गिरफ्तार कर लिया है।

More from Fast SamacharMore posts in Fast Samachar »
More from ShivpuriMore posts in Shivpuri »

Be First to Comment

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: