Press "Enter" to skip to content

2 करोड़ से जगमग होगी थीम रोड, पाम ट्री पार्क के साथ 4 सेल्फी प्वाइंट भी बनेंगे / Shivpuri News

शिवपुरी शहर की थीम रोड अब 2 करोड़ रुपए खर्च कर जगमग की जाएगी। नपा के मुताबिक यहां ऐसा लाइट ब्यूटीफिकेशन किया जाएगा, जैसा गुजरात के केवड़िया में सौंदर्यीकरण है। खास बात यह है कि मेडिकल कॉलेज के सामने पाम ट्री पार्क बनाया जाएगा जो शहर के सौंदर्य को बढ़ाएगा। इसके साथ ही चार अलग-अलग स्थानों पर सेल्फी प्वाइंट भी बनाने की तैयारी है। थीम रोड का निर्माण कार्य तो हो चुका है लेकिन इसका सौंदर्यीकरण होना अभी बाकी है।


इसके लिए गुजरात, अयोध्या और देश के महानगरों में शहर का सौंदर्यीकरण कर चुके विशेषज्ञ नरेंद्र नायडू से प्रोजेक्ट तैयार कराया जा रहा है। इसके तहत शहर की 14 किलोमीटर लंबी थीम रोड पर आकर्षक विद्युत सज्जा की जाएगी।

पहले चरण में दो करोड़ रुपए खर्च होने का अनुमान
प्रारंभिक चरण में थीम रोड के सौंदर्यीकरण पर करीब ₹2 करोड़ रुपए खर्च होने का अनुमान है। इसमें कलरफुल लाइटिंग के साथ-साथ कुछ मॉन्यूमेंट्स भी तैयार कराए जा रहे हैं, जो थीम रोड के अलग-अलग हिस्सों में बनेंगे। इनमें मेडिकल कॉलेज के पास पाम ट्री पार्क बनाने की योजना है। इसके लिए यहां पर्याप्त जगह भी है। ग्वालियर से शिवपुरी आने का प्रवेश द्वार भी यही है। ऐसे में शहर में प्रवेश करते ही यहां आने वाले लोगों को सौंदर्यीकरण दिखेगा।

परिषद से सैद्धांतिक सहमति ले चुके हैं
परिषद की बैठक में थीम रोड पर लाइट ब्यूटीफिकेशन कार्य के लिए सैद्धांतिक सहमति ले चुके हैं। खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया भी इस प्रोजेक्ट को देख चुकी हैं। अब एजेंसी तय करनी है। डीपीआर भी बना रहे हैं। यदि लाइट ब्यूटीफिकेशन कार्य हो जाता है तो संभवत: यह देश का सबसे लंबा हिस्सा होगा, जहां 14 किलोमीटर में लाइट ब्यूटीफिकेशन कार्य होगाm
शैलेश अवस्थी

सीएमओ

More from Fast SamacharMore posts in Fast Samachar »
More from ShivpuriMore posts in Shivpuri »

Be First to Comment

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: