Press "Enter" to skip to content

करैरा पुलिस ने पकड़ी गांजा के पेड़ों की फसल: कुल पेड 66 नग कीमती 01 लाख
40 हजार रुपए सहित एक आरोपी गिरफ्तार / Shivpuri News

शिवपुरी: करैरा पुलिस की एक बड़ी सफलता सामने आई है. करैरा पुलिस ने गांजे की फसल को पकड़ा है. साथ ही एक आरोपी को भी गिरफ्तार किया है.

करैरा थाना प्रभारी सुरेश कुमार शर्मा ने बताया की सूचना मिली कि प्रेम सिंह उर्फ प्रेमनारायण पुत्र मुलुआ कुशवाह नि० ग्राम बांसगढ का प्रागीलाल शर्मा का खेत जो करीब 06 साल से ठेका पर लिए हुए हैं. उस खेत में प्रेम सिंह भारी मात्रा में अवैध रूप से हरे गांजे की फसल खड़े किए हुए है। उक्त सूचना की तस्दीक हेतु स्थान प्रागीलाल शर्मा के खेत पर पहुचे तो खेत पर मुखबिर द्वारा बताए हुलिया का एक व्यक्ति दिखा जो पुलिस को आता देख भागने लगा जिसे बल की मदद से घेर कर पकड़ा उसका नाम पता पूछा तो उसने अपना नाम प्रेम सिंह उर्फ प्रेमनारायण पुत्र मुलुआ कुशवाह उम्र 25 साल नि0 ग्राम बांसगढ थाना करैरा जिला शिवपुरी का होना बताया तब आरोपी प्रेम सिंह उर्फ प्रेमनारायण कुशवाह के द्वारा प्रागीलाल शर्मा से लिए गये ठेका बाले खेत में जाकर देखा तो खेत में जगह जगह हरे गांजे के पेङ लगे हुए थे तब गांजे के पेडो की गिनती की गयी तो कुल 66 नग छोटे बड़े पेङ खड़े मिले जिनको उखाङ नापतौल की गयी तो 14 किलो 400 ग्राम कीमती 01 लाख 40 हजार रुपये के पाया गया गांजे के पेड़ो को मौके पर ही जप्त किया गया व आरोपी को गिरफ्तार किया गया।

आरोपी से पूछताछ की तब उसने बताया कि यह खेत प्रागीलाल शर्मा से करीब 10 वर्ष से ठेका पर लिये है तथा उसमें अन्य फसलो के अलावा गांजे के पेङ भी उगाता हूं तथा सुखाकर लोगों को विक्री करता हूं । आरोपी प्रेम सिंह उर्फ प्रेमनारायण कुशवाह के विरूद्ध अप.क्र. 437/24 धारा 8/20 एनडीपीएस एक्ट का अपराध पंजीबद्ध किया गया।
बरामद माल-
01. हरे गांजे के पेङ 66 नग कुल बजन 14 किलो 400 ग्राम कीमती 01 लाख 40 हजार रुपये।
इनकी रही भूमिका- थाना प्रभारी करैरा निरी0 श्री सुरेश शर्मा, उनि कलेस्तुस लकङा, सउनि प्रवीण त्रिवेदी, आर0 688 आलोक जैन, आर0 1073 अनूप कुमार, आर0 732 संजीव श्रीवास्तव, आर0 338 हरेन्द्र सिंह गुर्जर, आर0 327 चालक जसवन्त सिंह की अहम भूमिका रहीं.

More from Fast SamacharMore posts in Fast Samachar »
More from ShivpuriMore posts in Shivpuri »

Be First to Comment

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: