Press "Enter" to skip to content

बीएसएफ के जवान का पार्थिव शरीर शिवपुरी पहुंचा, सड़क दुर्घटना में हुई थी मौत, गार्ड ऑफ ऑनर के साथ ससम्मान दफनाया गया / Shivpuri News

शिवपुरी: शहर के रहने वाले बीएसएफ के जवान की टेकनपुर में सड़क दुर्घटना में मौत हो गई। इसके बाद जवान फिरोज खान का पार्थिव शरीर बुधवार शाम बीएसएफ के जवानों द्वारा शिवपुरी नगर उनके घर लाया गया। शहीद का पार्थिव शव घर पहुंचते ही शहर में शोक की लहर फैल गई। जहां रात में गार्ड ऑफ ऑनर के साथ सम्मान सहित कब्रिस्तान में दफनाया गया।

बता दें कि क़ल जवान छुट्टी लेकर अपने घर आने वाला था। लेकिन उनकी मौत की खबर पहले पहुंच गई।

जानकारी के शिवपुरी शहर के रहने वाले 46 वर्षीय फिरोज खान बीएसएफ में नर्सिंग असिस्टेंट के पद पर पदस्थ थे। फिरोज खान की पोस्टिंग महाराष्ट्र के छापुर में थी। लेकिन उन्हें बीएसएफ के अधिकारी के साथ एक माह के लिए बीएसएफ के टेकनपुर बेस पर आना पड़ा था। बताया गया है कि फिरोज खान का एक्सीडेंट मंगलवार की रात ढाई बजे हो गया था। वह बाइक पर सवार होकर जा रहे थे। इसी दौरान उन्हें किसी ट्रक ने टक्कर मार दी थी। जिससे उनकी मौके पर मौत हो गई। इसके बाद डॉक्टर ने उनकी मौत की पुष्टि कर दी।

2005 से शुरू किया देश की रक्षा का सफर
शहीद फिरोज खान ने 2005 में बीएसएफ में भर्ती हुए थे। उन्हें पहली पोस्टिंग टेकनपुर में ही मिली थी। इसके बाद वह शिलांग रहे। शिलोंग के बाद वह छापुर में पोस्टेड थे। बता दें कि फिरोज खान आमने पीछे एक 15 साल की बेटी सोफिया और एक ढाई साल बेटा फरहाज को छोड़ गए हैं।

माता-पिता से लेकर भाई भी बीएसएफ में
देश भक्ति और सेवा का जूनून कैसा होना चाहिए इसका अंदाजा फिरोज के परिवार को देखकर लगाया जा सकता है। बता दें कि फिरोज के पिता असरफ खान भी बीएसएफ में थे लेकिन वह कश्मीर में कई वर्ष पहले शहीद हो गए थे। इसके साथ ही फिरोज की मां हुसैनी बेगम भी बीएसएफ में नर्सिंग असिटेंड के पद पर रहकर कलकत्ता में देश की सेवा कर रहीं है। वही फिरोज का छोटा भाई असलम खान भी बीएसएफ में है जो पंजाब में रहकर देश की सेवा में तैनात हैं।

इसके अतिरिक्त फिरोज का एक मझला भाई अमजद भी है वह किसी कंपनी में प्राइवेट जॉब कर रहा है। कुल मिलाकर यह कह सकते हैं कि फिरोज का पूरा-पूरा परिवार देश को समर्पित है।

More from Fast SamacharMore posts in Fast Samachar »
More from ShivpuriMore posts in Shivpuri »

Be First to Comment

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: