Press "Enter" to skip to content

शिवपुरी में बारिश के साथ गिरे ओले: शहर में तेज बारिश, कोलारस के रामपुर में ओले भी गिरे / Shivpuri News

शिवपुरी में शहर सहित अंचल में मंगलवार शाम को तेज बारिश हुई। कोलारस के रामपुर में ओले भी गिरे। रविवार को कोलारस कस्बे सहित पीरोठ गांव में बारिश हुई थी साथ बिजरौनी गांव में बारिश के साथ ओले गिरने से किसानों के 50 बीघा के खेतों में लगी सब्जियों को नुकसान हुआ था।

दिन की शुरुआत तेज धूप के साथ हुई थी, लेकिन दोपहर 2 बजे से मौसम में बदलाव देखने को मिला। बादल छाने के बाद दोपहर साढ़े 3 बजे शहर में अच्छी बारिश हुई। इसके साथ ही कोलारस कस्बे और पीरोठ में भी तेज बारिश हुई। रामपुर गांव में बारिश के साथ ओले गिरे। शिवपुरी के साथ नजदीकी जिले गुना और अशोकनगर में भी बारिश हुई है।

इस वजह से बदला मौसम

मौसम विभाग भोपाल की सीनियर वैज्ञानिक डॉ. दिव्या ई. सुरेंद्रन ने बताया कि नॉर्थ वेस्ट के ऊपर एक वेस्टर्न डिस्टरबेंस (पश्चिमी विक्षोभ) है। उत्तर भारत में एक और वेस्टर्न डिस्टरबेंस एक्टिव हो रहा है। साइक्लोन सर्कुलेशन और ट्रफ लाइन गुजरने की वजह से मध्यप्रदेश में ओले, बारिश, आंधी और आकाशीय बिजली गिरने या चमकने का दौर चल रहा है। अगले 3 दिन तक दक्षिण-पश्चिमी और दक्षिण-पूर्वी हवाओं के साथ नमी भी आती रहेगी। ऐसा ही मौसम अगले कुछ दिन तक और रहेगा। 16 मई से सिस्टम कमजोर होने लगेगा।

More from Fast SamacharMore posts in Fast Samachar »
More from ShivpuriMore posts in Shivpuri »

Be First to Comment

Leave a Reply

error: Content is protected !!