Press "Enter" to skip to content

दून पब्लिक स्कूल में तैराकी प्रशिक्षण का हुआ शुभारंभ, स्कूल परिसर में बना आधुनिक स्विमिंग पूल / Shivpuri News

शिवपुरी: “शिवपुरी के छात्रों को अब स्थानीय स्तर पर वॉटर स्पोर्ट्स सहित तैराकी  प्रशिक्षण के समस्त संसाधन दून पब्लिक स्कूल परिसर में उपलब्ध होंगे ।वर्तमान परिदृश्य में तैराकी आना  हर किसी के लिए अनिवार्य  है। इसकी शुरुआत करने के लिए दून स्कूल मैनेजमेंट बधाई का पात्र है” दून स्कूल के स्विमिंग पूल के उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में पधारे सीआरपीएफ सी आई ए टी के महानिदेशक श्री एल एन खुंटिया जी ने उक्त कथन व्यक्त करते हुए उपस्थित समस्त छात्रों को शुभकामनाएं दी।
तैराकी के लिए माइकल फिलिप्स से प्रेरणा लेनी चाहिए
उद्घाटन समारोह में पधारे आईबी ट्रेनिंग सेंटर के असिस्टेंट डायरेक्टर एन प्रकाश राव ने अपने उद्बोधन में उपस्थित बच्चों को अमेरिकी तैराक माइकल फिलिप्स से प्रेरणा लेकर प्रशिक्षण में मेहनत करने का संदेश दिया। उन्होंने बताया कि माइकल फिलिप्स एक अमेरिकी तैराक था जिसने ओलंपिक गेम में तैराकी में सर्वाधिक 23 पदक जीते। आपने दून स्कूल को एक बेहतरीन सौगात विद्यार्थियों को उपलब्ध कराने के लिए बधाई दी। विद्यार्थियों में जमकर उत्साह नजर आया

आधुनिक शैली में बनाए गए स्विमिंग पूल के शुभारंभ अवसर पर दून स्कूल के छात्र-छात्राओं में जमकर उत्साह नजर आया ।बच्चों ने तैराकी के खेल को अपनाने की बात कही ।वहीं कुछ छात्रों ने बटरफ्लाई स्ट्रोक, फ्रीस्टाइल, ब्रेस्ट स्ट्रोक, बैक स्ट्रोक जैसे वाटर स्पोर्ट को सीखने की चर्चा उपस्थित प्रशिक्षक से की।
स्कूल की डायरेक्टर डॉक्टर खुशी खान ने कहा कि यह स्विमिंग पूल छात्रों के मनोरंजन के लिए नही बल्कि उन्हें प्रशिक्षण देकर प्रतियोगिताओं के लिए तैयार किया जाएगा। तैराकी में माहिर महिला एवं पुरुष ट्रेनर की देखरेख में सभी जरूरी उपकरण सामग्री के साथ सुरक्षा का खास ख्याल रखा जाएगा। प्रारंभ में मुख्य अतिथि के रूप में पधारे सीआरपीएफ के महानिदेशक एल एन खूटियां, आईबी ट्रेनिंग सेंटर के असिस्टेंट डायरेक्टर प्रकाश राव का पुष्प गुच्छ व स्मृति चिन्ह प्रदान कर स्वागत किया गया। साथ ही स्विमिंग पूल का निर्माण करने वाले इंजीनियर श्री राजेश गौर को मुख्य अतिथि के माध्यम से स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया गया। उद्घाटन समारोह बच्चों के माता-पिता व समस्त स्टाफ उपस्थित रहा।

More from Fast SamacharMore posts in Fast Samachar »
More from ShivpuriMore posts in Shivpuri »

Be First to Comment

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: