Press "Enter" to skip to content

पाकिस्तानी जासूस को पकड़ा 10 साल पहले भारत आया था: पाक से कनेक्शन के सबूत मिले फोन में… /#राजस्थान न्यूज़

जैसलमेर के पोकरण में इंटेलिजेंस ने आर्मी कैंट से पाक जासूस को पकड़ा।

पाकिस्तान सीमा से सटे जैसलमेर के पोकरण में आर्मी कैंट से इंटेलिजेंस ने एक पाकिस्तानी जासूस को पकड़ा है। इसके फोन से कई पाकिस्तानी नंबरों पर कॉल, मैसेज, वॉट्सऐप चैट और वीडियो कॉल करने के सबूत मिले हैं।

जैसलमेर कोतवाली थानाधिकारी सत्यप्रकाश विश्नोई ने बताया- मनु भील (24) अतिसंवेदनशील क्षेत्र आर्मी कैंट एरिया में फ्यूल डिपो पर जनवरी 2024 से मजदूरी कर रहा था। वह पाकिस्तान में पंजाब प्रांत के बहावलपुर का रहने वाला है। 2014 में अपने परिवार के साथ लॉन्ग टर्म वीजा पर भारत आया था। आर्मी इंटेलिजेंस ने सोमवार रात को आर्मी कैंट से पकड़कर कोतवाली पुलिस का सौंपा था। युवक को फोन पर पाकिस्तानी नंबरों पर बात करते पकड़ा है। मामले में सुरक्षा एजेंसियां गहनता से पूछताछ कर रही हैं।

पकड़ा गया पाकिस्तानी जासूस अपने परिवार के साथ 2014 में टर्म वीजा पर भारत आया था।

पकड़ा गया पाकिस्तानी जासूस अपने परिवार के साथ 2014 में टर्म वीजा पर भारत आया था।

पाकिस्तान के कई नंबरों पर संपर्क
थानाधिकारी सत्यप्रकाश विश्नोई ने बताया- पकड़े जाने पर जब आर्मी अफसरों ने युवक की तलाशी ली तो उसके पास एक फोन मिला। इसमें सोशल मीडिया के माध्यम से उसके पाकिस्तान के कई लोगों से संपर्क में होने का खुलासा हुआ। इतना ही नहीं, उसके फोन में पाकिस्तानी नंबरों पर बात करने और सोशल मीडिया पर वहां के लोगों से ऑडियो-वीडियो कॉल से कनेक्टेड होने के भी सबूत मिले हैं। पकड़े जाने से कुछ देर पहले भी उसने कुछ पाकिस्तानी नंबरों पर बातचीत की थी।

JIC करेगी पूछताछ
SP विकास सांगवान ने बताया- शुरुआती जांच में पता चला है कि युवक पाकिस्तान का रहने वाला है। उसके पास से मिले फोन को जांच के लिए भेजा जाएगा। युवक लॉन्ग टर्म वीजा पर यहां रह रहा था। उसके पाकिस्तान में संपर्क जैसी बात सामने आई है। जॉइंट इंटेरगेशन कमेटी (JIC) की टीम आगे की पूछताछ करेगी। इसके बाद ही पूरा मामला स्पष्ट हो पाएगा।

More from Fast SamacharMore posts in Fast Samachar »

Be First to Comment

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: