Press "Enter" to skip to content

PAK बोला- हमारे नागरिकों मार रहा है भारत हमारे मुल्क में घुसकर: पाकिस्तान के आर्मी ने कहा- भारत हमारी जमीन पर आतंक बढ़ा रहा है।/#INTERNATIONAL

पाकिस्तान के आर्मी चीफ जनरल आसिम मुनीर सोमवार को LOC पहुंचे।

पाकिस्तान के आर्मी चीफ जनरल आसिम मुनीर ने कहा- भारत हमारी जमीन पर आतंक बढ़ा रहा है। वे अब इस हद तक आ गए हैं कि मुल्क में घुसकर पाकिस्तानी नागरिकों की हत्या कर रहे हैं। भारत की तरफ से अंतरराष्ट्रीय कानूनों का उल्लंघन उसकी आदत बनती जा रही है।

इसके खिलाफ अब कई देश आवाज भी उठा रहे हैं। हम अपने नागरिकों की रक्षा के लिए उनकी इन साजिशों को लगातार नाकाम करते रहेंगे। दरअसल, सोमवार को पाकिस्तान में कश्मीर एकजुटता दिवस मनाया गया।

इस दौरान आर्मी चीफ भारत-पाकिस्तान बॉर्डर लाइन ऑफ कंट्रोल (LOC) पहुंचे। उन्होंने कहा- अगर कोई भी मुल्क पर हमला करेगा या हमारी क्षेत्रीय अखंडता का उल्लंघन करेगा, तो सेना पूरी ताकत से इसका जवाब देगी।

केयरटेकर PM काकड़ ने PoK में पाकिस्तान के शहीद स्मारक पर श्रद्धांजलि दी।

केयरटेकर PM काकड़ ने PoK में पाकिस्तान के शहीद स्मारक पर श्रद्धांजलि दी।

आर्मी चीफ बोले- भारत ने LOC पर कई बार सीजफायर तोड़ा
अपने संबोधन में जनरल मुनीर ने कहा- हमारी सेना खतरे से अच्छी तरह वाकिफ है। हम किसी भी हमले का जवाब देने के लिए हमेशा तैयार हैं। पाक आर्मी चीफ ने यह भी आरोप लगाया कि भारत की तरफ से कई बार LOC पर सीजफायर का भी उल्लंघन किया गया।

इससे पहले पाकिस्तान के केयरटेकर PM अनवार-उल-हक काकड़, PoK के प्रधानमंत्री चौधरी अनवारुल हक और आर्मी चीफ PoK के मुजफ्फराबाद पहुंचे थे। यहां उन्होंने पाकिस्तान की शहीद स्मारक पर श्रद्धांजलि दी।

केयरटेकर PM बोले- भारत के खिलाफ संघर्ष कर रहे कश्मीरी
काकड़ ने कहा- पिछले 76 सालों में कई कश्मीरियों ने बलिदान दिया है। आज उन्हें श्रद्धांजलि देने का अवसर है। कश्मीरी में भारतीय सेना लगातार जुल्म कर रही है। वहां के लोग इसके खिलाफ संघर्ष कर रहे हैं। कश्मीरी में मौजूद खतरा पूरे क्षेत्र की शांति और स्थिरता पर गलत असर डाल रहा है।

इससे पहले 25 जनवरी को पाकिस्तान ने भारत पर उसके 2 नागरिकों की हत्या का आरोप लगाया था। इनका नाम शाहिद लतीफ और मोहम्मद रियाज है। पाकिस्तान के विदेश सचिव सायरस काजी ने कहा था- हम भारत के खिलाफ UNSC के सदस्य देशों से बात करेंगे। भारत उन पाकिस्तानियों को टारगेट कर रहा है, जो उसके देश में वांटेड हैं।

काजी ने यह मुद्दा अमेरिका और कनाडा के सामने भी उठाने की मांग की थी। पिछले कुछ महीनों के अंदर कनाडा ने खालिस्तानी आतंकी निज्जर की हत्या और अमेरिका ने आतंकी पन्नू की हत्या की कोशिश के पीछे भारत के एजेंट का हाथ होने का दावा किया था। दोनों ही मामलों में फिलहाल जांच चल रही है।

पाकिस्तानी पत्रकार ने सोशल मीडिया पर यह वीडियो शेयर किया था। दावा किया गया था कि यह शाहिद लतीफ की हत्या से जुड़ा है।

पाकिस्तानी पत्रकार ने सोशल मीडिया पर यह वीडियो शेयर किया था। दावा किया गया था कि यह शाहिद लतीफ की हत्या से जुड़ा है।

पाकिस्तान बोला- भारत ने मुल्क में घुसकर मारे अपने वांटेड अपराधी
पाकिस्तान ने अपने जिन नागरिकों की हत्या का आरोप भारत पर लगाया है वो आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-तैयबा से ताल्लुक रखते थे। शाहिद भारत में पठानकोट हमले का मास्टरमाइंड था। उसकी पिछले साल अक्टूबर में सियालकोट में हत्या हुई थी। वहीं रियाज एक कश्मीरी चरमपंथी था, जिसकी सितंबर 2023 में PoK के रावलकोट में एक मस्जिद के बाहर हत्या की गई थी।

इसके बाद पाकिस्तान ने जनवरी में दावा किया कि उनके नागरिकों की हत्या का काम भारतीय एजेंट योगेश कुमार और अशोक कुमार को सौंपा गया था। विदेश सचिव ने यह भी कहा था कि उनके पास भारत के खिलाफ पर्याप्त सबूत हैं। वहीं पाकिस्तान के दावों को भारत के विदेश मंत्रालय ने खारिज कर दिया था।

पाकिस्तानी पत्रकार ने गुलाम अब्बास शाह कथित भारतीय एजेंट्स के पासपोर्ट की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर कीं। इन पर ही पाकिस्तानी नागरिकों को मारने का आरोप है।

पाकिस्तानी पत्रकार ने गुलाम अब्बास शाह कथित भारतीय एजेंट्स के पासपोर्ट की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर कीं। इन पर ही पाकिस्तानी नागरिकों को मारने का आरोप है।

भारत बोला- पाकिस्तान के आरोप झूठे, इससे मसला हल नहीं होगा
मंत्रालय ने कहा था- पाकिस्तान भारत विरोधी प्रोपेगैंडा चलाने की नई कोशिश कर रहा है। पूरी दुनिया जानती है कि पाकिस्तान लंबे वक्त से आतंकवाद, ऑर्गनाइज्ड क्राइम्स और दूसरे अपराधों में शामिल रहा है और इसका गढ़ रहा है। सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि दुनिया के कई देश पाकिस्तान को इस बारे में वॉर्निंग भी दे चुके हैं। अब पाकिस्तान दूसरे देशों पर आरोप लगा रहा है। इससे किसी मुश्किल का हल नहीं निकल सकेगा।

More from Fast SamacharMore posts in Fast Samachar »

Be First to Comment

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: