Press "Enter" to skip to content

सीएम राइज विद्यालय पोहरी में हुआ समर कैम्प समारोह का शानदार समापन / Shivpuri News

शिवपुरी: आज दिनांक 15 मई 2024 को सी एम राइज शासकीय मॉडल उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पोहरी जिला शिवपुरी में समर कैंप का समापन कार्यक्रम  सुबह 9.00 बजे आयोजित किया गया है. इसमें मुख्य अतिथि के रूप में विकास खण्ड शिक्षा अधिकारी अवधेश सिंह तोमर, विशेष अतिथि के रूप में संकुल प्राचार्य बलवीर सिंह तोमर उपस्थित रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता विद्यालय प्राचार्य अचल सिंह कुशवाह द्वारा की गई.
कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती के पूजन एवं दीप प्रज्ज्वलन से किया गया है। विद्यालय की कक्षा 8 की होनहार छात्रा कु. गौरी सोनी  द्वारा  शिक्षक नवल किशोर जाटव के सहयोग से सरस्वती वंदना और स्वागत गीत प्रस्तुत किया। प्राचार्य  एवं  विद्यालय स्टाफ के द्वारा अतिथियों का माल्यार्पण करके स्वागत किया गया। इसके उपरांत विद्यालय के प्राथमिक विंग के प्रभारी चंद्रेश शर्मा के निर्देशन में छात्र-छात्राओं द्वारा डांस ,और माध्यमिक विद्यालय के छात्रों द्वारा बनाई गई ड्राइंग और पेंटिंग का प्रस्तुतिकरण किया गया। महेश कुमार स्वर्णकार प्रधान अध्यापक माध्यमिक विद्यालय  द्वारा 12 दिन की  समर कैंप की गतिविधियों पर प्रकाश डाला गया। तत्पश्चात अमरदीप श्रीवास्तव द्वारा अपने  विचार व्यक्त करते हुए विद्यालय पत्रिका “अन्वेषण” और सीएम राइज मॉडल स्कूल पोहरी में गत सत्र की गतिविधियों को पीपीटी के माध्यम से डिजिटल बोर्ड पर सुंदर ढंग से प्रस्तुत किया।  इस ग्रीष्मकालीन समर  कैंप के प्रभारी राजेंद्र वर्मा  द्वारा समर कैंप का महत्व बताया गया।मुख्य अतिथि अवधेश सिंह तोमर द्वारा बच्चों से चर्चा की तथा अपने आशीष वचन छात्रों को प्रदान किये। साथ ही विद्यालय को राज्य स्तर पर (लाइट हाउस नोडल स्कूल) नामांकित करने पर प्रसन्नता व्यक्त की गई। संकुल प्राचार्य बलवीर सिंह तोमर  ने बच्चों को उद्बोधन में उनके भविष्य को संवारने के टिप्स दिए, विभिन्न विधाओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्रों को प्रमाण पत्र प्रदान किए गए । उपस्थित अभिभावक गणों द्वारा बच्चों की प्रस्तुति  के साथ साथ सभी शिक्षकों  की सराहना की गई।
  

कार्यक्रम के अंत में प्राचार्य अचल सिंह कुशवाह  द्वारा बच्चों के द्वारा सीखी गई विधाओं के उत्कृष्ट प्रदर्शन की प्रशंसा की गई व उपस्थित अतिथियों तथा अभिभावकों का आभार प्रदर्शन किया। कार्यक्रम में मंच संचालन अमरदीप श्रीवास्तव के द्वारा किया गया। इस अवसर पर  सभी विंग के प्रभारी एवं थीम प्रशिक्षक रविकांत स्वर्णकार भी उपस्थित रहे। फोटो, वीडियोग्राफी और कार्यक्रम प्रबंधन की गतिविधियों में सहयोग दुर्गेश राठौर ,राघवेन्द्र भार्गव, यासिर अहमद शेख द्वारा किया गया। कार्यक्रम के अंत  में सभी उपस्थित अभिभावकों को और बच्चों को स्वल्पाहार कराया गया।

More from Fast SamacharMore posts in Fast Samachar »
More from ShivpuriMore posts in Shivpuri »

Be First to Comment

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: