Press "Enter" to skip to content

23 बीघा में खड़ी गेंहू की फसल और 100 बीघा की पयार जली, दो फायरबिग्रेड ने बुझाई आग / Shivpuri News

शिवपुरी: जिले के कोलारस थाना क्षेत्र रामपुर गांव में खेतों में लगी गेंहूं की फसल में आग भड़क गई। आगजनी की इस घटना में किसानों की करीब 23 बीघा खड़ी गेंहूं की फसल जलकर खाक हो गई। वहीं करीब सौ बीघा में भूसा वाली पयार जल गई। हालांकि सूचना के बाद मौके पर पहुंची दो फायरबिग्रेड ने आग पर काबू पा लिया है।

जानकारी के मुताबिक़ रामपुर गांव में गुरूवार की दोपहर बिजली के झूलते तारों के टकराने के बाद उठी चिंगारी ने खेतों में खड़ी गेंहू की फसल में आग भड़का दी। बता दें कि किसान गेंहू की फसल को हार्वेस्टर से कटवा रहे थे। इसके बाद किसान पास रखे पयार में भी आग लग गई।

किसान जसवीर सिंह सरदार ने बताया कि आगजनी की इस घटना में उसकी करीब 19 बीघा खेत में खड़ी गेंहू की फसल जलकर खाक हो गई है। वहीं करीब 100 बीघा खेत में गेंहू-पयार इस आग से जल गई। इसके अलावा उसके भाई लखवीर सिंह के खेत में खड़ी करीब 4 बीघा गेंहू की फसल जली है। जसवीर ने बताया कि खेतों से उठी आग बलदेव और चिम्मन दो भाइयो के खेतों में पहुंच गई थी। जहां उनके खेत में पड़े पयार भी जलकर राख हो गई। बता दें कि आगजनी की इस घटना में किसानों को लाखों रुपए का नुकसान हुआ है। आगजनी की सूचना मिलने के बाद कोलारस एसडीएम ब्रजेन्द्र सिंह यादव, कोलारस जनपद अध्यक्ष भरत सिंह चौहान ने रामपुर गांव पहुंचकर मौके का मुआयना किया है।

More from Fast SamacharMore posts in Fast Samachar »
More from ShivpuriMore posts in Shivpuri »

Be First to Comment

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: