Press "Enter" to skip to content

जिले में 206 करोड़ 32 लाख रुपए से अधिक के विकास कार्यों का हुआ भूमिपूजन और लोकार्पण / Shivpuri News

सभी विधानसभाओं में आयोजित हुए कार्यक्रम
वर्चुअल माध्यम से प्रधानमंत्री ने किया विकास कार्यों का भूमिपूजन, लोकार्पण और साइबर तहसील का शुभारंभ
शिवपुरी: प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने 16961 करोड़ की विकास परियोजना का भूमि पूजन एवं लोकार्पण किया। वर्चुअल माध्यम से प्रधानमंत्री राज्य स्तरीय कार्यक्रम से जुड़े। भोपाल के लाल परेड ग्राउंड में आयोजित कार्यक्रम में प्रदेश के राज्यपाल मंगुभाई पटेल, मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव शामिल हुए। इस कार्यक्रम में प्रदेश भर में साइबर तहसील का शुभारंभ हुआ।
शिवपुरी जिले में भी सभी विधानसभाओं में कार्यक्रम आयोजित हुए जिसमें राज्य स्तरीय कार्यक्रम का लाइव प्रसारण किया गया। कार्यक्रम में क्षेत्रीय विधायक और जनप्रतिनिधि सहित बड़ी संख्या में आमजन शामिल हुए।
जिले में 206 करोड़ 32 लाख से अधिक के 357 विकास कार्यों का लोकार्पण और भूमि पूजन हुआ, जिसमें 14720.71 लाख लागत के 329 विकास कार्यों का भूमि पूजन और 5911.37 लाख लागत के 28 विकास कार्यों का लोकार्पण हुआ। जिसमें पीआईयू के 7298.93 लाख रुपए की लागत के 3 कार्यों का भूमिपूजन, पीएमजीएसवाय के 1211.49 लाख रुपए की लागत के 3 कार्य, आरईएस के 1304.95 लाख रुपए की लागत के 23 कार्य, पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के 2543.44 लाख रुपए के 296 कार्य, स्वास्थ्य के 43.8 लाख रुपए के एक कार्य तथा पीडब्ल्यूडी के 2207 लाख रुपए के 3 कार्यों का भूमिपूजन किया गया। इसके साथ ही पीआईयू के 887.07 लाख रुपए के 5 कार्य, स्वास्थ्य विभाग के 371.5 लाख रुपए के 5 कार्य, पीडब्ल्यूडी के 1628 लाख रुपए के 7 कार्यों का लोकार्पण किया गया।  
विधायक देवेन्द्र जैन ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा प्रदेश के विकास के लिए तत्पर होकर काम किया जा रहा है। मुख्यमंत्री द्वारा भी प्रत्येक विधायक को 15-15 करोड़ रूपए क्षेत्र के विकास के लिए दिया है। इसके साथ ही प्रदेश के प्रत्येक सांसद को संसदीय क्षेत्र के विकास के लिए 50-50 करोड़ रूपए दिया गया है। उन्होंने कहा कि शिवपुरी शहर के प्रत्येक वार्ड की सीसी सड़क के लिए 10-10 लाख रूपए दिया जाएगा। जिससे वार्डों की सड़कों में सुधार किया जा सके। साथ ही शिवपुरी ब्लॉक की 30 पंचायतों में भी विकास के लिए 10-10 लाख रूपए दिया जाएगा। नगर पालिका शिवपुरी अंतर्गत गौशाला में टीन सेड और फर्श निर्माण के लिए 50 लाख रूपए विधायक निधि से देने की बात के कही।
नगर पालिका अध्यक्ष गायत्री शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा योजनाओं के माध्यम से विकास का बीड़ा उठाया है, इन योजनाओं के माध्यम से अंतिम पंक्ति में बैठे व्यक्ति को आर्थिक लाभ प्राप्त हो रहा है। वह बहुत ही सराहनीय है। इसके लिए मैं प्रधानमंत्री जी का बंदन, अभिनंदन करती हूं।
माधव चौक पर आयोजित कार्यक्रम में विधायक शिवपुरी देवेन्द्र जैन, नगर पालिका अध्यक्ष गायत्री शर्मा, भाजपा जिलाध्यक्ष राजू बाथम, पूर्व विधायक ओमप्रकाश खटीक, पूर्व विधायक माखनलाल राठौर, पूर्व विधायक प्रहलाद भारती सहित अन्य जनप्रतिनिधि, कलेक्टर रवीन्द्र कुमार चौधरी, अधिकारी एवं जनसामान्य लोग उपस्थित थे। कार्यक्रम में विभिन्न योजनाओं के हितग्राहियों को लाभ वितरण किया गया।

More from FeaturedMore posts in Featured »
More from ShivpuriMore posts in Shivpuri »

Be First to Comment

Leave a Reply

error: Content is protected !!