Press "Enter" to skip to content

आज से दो दिन की मोदी की भूटान यात्रा खराब मौसम के कारण रद्द विदेश मंत्रालय ने कहा- अब नई तारीखें तय की जाएंगी / INTERNATIONAL

नई दिल्ली

14 मार्च 2024 को भारत यात्रा के दौरान भूटान के पीएम ने प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की थी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दो दिवसीय भूटान यात्रा रद्द कर दी गई है। विदेश मंत्रालय ने बुधवार (20 मार्च) को कहा कि खराब मौसम के कारण पीएम की यात्रा को स्थगित किया गया है। अब दोनों देश इस यात्रा के लिए नई तारीखों पर काम कर रहे हैं। पीएम मोदी 21 मार्च को पड़ोसी देश भूटान की दो दिवसीय यात्रा पर जाने वाले थे।

विदेश मंत्रालय के जारी बयान के मुताबिक, “भूटान के पारो एयरपोर्ट पर मौसम की स्थिति खराब होने के चलते 21-22 मार्च 2024 को प्रधानमंत्री मोदी की भूटान की राजकीय यात्रा को स्थगित करने का निर्णय लिया गया है। नई तारीखों के लिए दोनों पक्ष राजनयिक चैनलों के माध्यम से काम कर रहे हैं।”

भूटान के पीएम टोबगे ने पीएम मोदी से मुलाकात के दौरान उन्हें कल्कि की एक विशेष पेंटिंग उपहार में दी थी।

भूटान के पीएम टोबगे ने पीएम मोदी से मुलाकात के दौरान उन्हें कल्कि की एक विशेष पेंटिंग उपहार में दी थी।

भूटान पीएम 5 दिन की भारत यात्रा पर आए थे
भूटान के प्रधानमंत्री टोबगे हाल ही में भारत की पांच दिवसीय यात्रा पर थे। जनवरी 2024 में पीएम बनने के बाद यह उनकी पहली विदेश यात्रा थी। अपनी यात्रा के दौरान टोबगे ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, पीएम मोदी से मुलाकात की थी। साथ ही कई कार्यक्रमों के शामिल हुए थे। टोबगे ने कई इंडस्ट्री के प्रमुखों के साथ बैठक भी की थी।

14 मार्च को पीएम मोदी से मुलाकात के दौरान तोगबे से उन्हें भूटान यात्रा के लिए आमंत्रित किया था, जिसे पीएम मोदी ने स्वीकार किया था। 21 और 22 मार्च को पीएम मोदी को भूटान यात्रा पर जाना था।

More from Fast SamacharMore posts in Fast Samachar »

Be First to Comment

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: