Press "Enter" to skip to content

महाराष्ट्र में गिरफ्तार भोपाल के हत्यारे कपल: पंजाब के पूर्व सीएम के चचेरे भाई की गोवा में हत्या की थी /#मध्यप्रदेश न्यूज़

भोपाल

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के चचेरे भाई नरोत्तम सिंह ढिल्लों की गोवा में हत्या करने वाले भोपाल के युवक-युवती को महाराष्ट्र पुलिस ने गिरफ्तार किया है। दोनों गोवा में किराए पर ली गई कार से महाराष्ट्र भागे थे।

4 फरवरी को भोपाल की अरमान काॅलोनी में रहने वाली नीतू राहुजा (22) इंस्टाग्राम पर ढिल्लों से बात करती थी। ढिल्लों ने ही उसे गोवा आने के लिए कहा था। वह अपने प्रेमी जितेंद्र साहू (32) और दो अन्य दोस्त के साथ गोवा गई थी। चारों उसके विला में रुके थे। छेड़छाड़ की बात को लेकर उनका ढिल्लों से विवाद हुआ। चारों ने उसकी गला घोंटकर हत्या कर दी और फरार हो गए।

गोवा पुलिस ने युवती समेत 4 आरोपियों के खिलाफ हत्या, लूट सहित विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया है। नरोत्तम ढिल्लों निम्स (77) बादल का शव पोरवरिम इलाके में उनके विला से बरामद किया गया था। नरोत्तम गोवा में अकेले रहते थे, उनके बच्चे विदेश में रहते हैं।

भोपाल के हैं आरोपी युवक-युवती

जितेंद्र स्टॉक मार्केट में ट्रेडिंग का काम करता था। नीतू भोपाल में एक इलेक्ट्रॉनिक्स के शोरूम में काम करती थी। जांच में पता चला कि कपल शनिवार रात करीब 11 बजे ढिल्लों के घर पहुंचा था।

ये विला नरोत्तम का है, जिसमें उनकी हत्या कर दी गई थी।

ये विला नरोत्तम का है, जिसमें उनकी हत्या कर दी गई थी।

इंस्टाग्राम पर हुई थी ढिल्लों से दोस्ती

पूछताछ में नीतू ने पुलिस को बताया कि निम्स ढिल्लों से इंस्टाग्राम पर बातचीत शुरू हुई थी। निम्स ने मैसेज कर नीतू को गोवा आने और बंगले में ठहरने का इन्विटेशन दिया था। नीतू अपने प्रेमी जितेंद्र साहू और एक अन्य दो दोस्तों के साथ निम्स से मिलने गोवा पहुंची थी।

आरोपी युवती बोली- छेड़छाड़ की थी

नीतू ने पुलिस को बताया कि 4 फरवरी, शनिवार रात करीब 3 बजे निम्स ने उसके साथ छेड़छाड़ की थी। दोनों में विवाद हुआ। इसके बाद उसने साथियों के साथ मिलकर ढिल्लों की हत्या कर दी। हत्या के बाद चारों भाग गए। आरोपी ढिल्लों के गले की सोने की चेन, हाथ का कड़ा और 45 लाख का सामान लूट कर ले गए थे।

नरोत्तम ढिल्लों गोवा में होटल-रिजॉर्ट का कारोबार करते थे।

नरोत्तम ढिल्लों गोवा में होटल-रिजॉर्ट का कारोबार करते थे।

कार में लगे ट्रैकर से पकड़े गए आरोपी
सूत्रों से पता चला है कि जिस ट्रांसपोर्ट से आरोपियों ने कार किराए पर ली थी, उसमें एग्रीमेंट किया गया था कि वह कार को गोवा से बाहर नहीं ले जाएंगे। लेकिन रविवार सुबह कार की लोकेशन गोवा से बाहर जाती दिखी। कार महाराष्ट्र पहुंची तो ट्रांसपोर्टर ने पोरवोरियम पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई। केस दर्ज होते ही पता चला कि नरोत्तम की हत्या भी फरार कपल ने ही की है।

आरोपी नीतू राहुजा भोपाल के एक इलेक्ट्रॉनिक शोरूम पर काम करती थी।

आरोपी नीतू राहुजा भोपाल के एक इलेक्ट्रॉनिक शोरूम पर काम करती थी।

वारदात का पता चला तो किया गया वायरलेस
गोवा पुलिस ने दोनों घटनाओं को एक साथ जोड़कर देखना शुरू किया। मामले की जानकारी महाराष्ट्र पुलिस को दी गई। गोवा-मुंबई नेशनल हाईवे पर पुलिस ने नाकाबंदी कर दी। इस दौरान उन्होंने एक बिना नंबर प्लेट गाड़ी को आते हुए देखा। पुलिस को देखकर लड़की का एक साथी मौके से भाग गया।

पुलिस ने गाड़ी को चेकिंग के लिए रोका, मगर दोनों के पास गाड़ी का कोई भी पेपर नहीं था। तीन आरोपियों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। पूछताछ में पूरी वारदात का पता चला। जल्द ही महाराष्ट्र पुलिस आरोपियों को गोवा पुलिस को सौंपेगी।

हत्या का आरोपी जितेंद्र भोपाल में शेयर ट्रेडिंग का काम करता था।

हत्या का आरोपी जितेंद्र भोपाल में शेयर ट्रेडिंग का काम करता था।

गोवा में नामी कारोबारी थे ढिल्लों

नरोत्तम ढिल्लों गोवा में एक नामी कारोबारी थे। जिस एरिया में उनका विला है, वो एरिया रईसों के लिए मशहूर है। यहां ढिल्लों के 3 विला हैं। इनमें से एक विला सबसे शानदार बना है, इसी में ढिल्लों रहते थे। बाकी दो विला वे किराए पर देते थे। साल 2016 में नरोत्तम ने ये विला खरीदे थे। उनका होटल-रिजॉर्ट का कारोबार भी था।

More from BhopalMore posts in Bhopal »
More from Fast SamacharMore posts in Fast Samachar »

Be First to Comment

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: