Press "Enter" to skip to content

बदरवास स्टेशन पर यात्रियों को आरओ का ठंडा पानी निःशुल्क उपलब्ध करा रही हैं रेलवे सुविधा संघर्ष समिति / Shivpuri News

ठंडे पानी के लिए बदरवास स्टेशन का इंतजार करते हैं रेल यात्री

बदरवास: भीषण गर्मी के बीच  ठंडा पानी पी लो, ठंडे पानी की बोतल भरलो की आती आवाजें तथा ट्रेन रुकते ही हाथों में ठंडे पानी के केम्पर लिए प्यासे यात्रियों को पानी पिलाने को दौड़ते समाजसेवक, ये दृश्य है बदरवास रेलवे स्टेशन का जहां पर पूरी गर्मियों से यात्रियों को रेलवे सुविधा संघर्ष समिति के सदस्य केंपर का शीतल ठंडा पानी पिला कर उनकी प्यास बुझाने का काम कर रहे हैं और आगे के सफर के लिए भी ठंडे पानी की बोतलें भर रहे हैं। 
बदरवास रेलवे स्टेशन पर भीषण गर्मी में प्यासे यात्रियों की प्यास बुझाने की रेलवे सुविधा संघर्ष समिति द्वारा की जा रही जल सेवा से जहां एक ओर प्यासे कंठ तर हो रहे हैं वहीं दूसरी ओर निस्वार्थ भाव से निःशुल्क ठंडा पेयजल पिलाने वाले इस समिति के सदस्यों की मेहनत और परोपकार आमजन में चर्चा का विषय है और यात्री तथा आमजन इनकी भूरि भूरि प्रशंसा कर रहे हैं।
गर्मी में समिति के द्वारा रेलयात्रियों को दी जा रही निःशुल्क ठंडे जलसेवा से दूर-दराज से आने वाले रेलयात्री अभिभूत हैं। गर्मी के बावजूद की जा रही जलसेवा लोगों के बीच चर्चा का विषय बनी है। ट्रेन द्वारा यात्रा के दौरान यहां की इस सेवा से संतुष्ट रेलयात्री इस पुनीत कार्य की तारीफ कर रहे हैं। तेज गर्मी के बाद भी जलसेवा कर रहे इन लोगों का जोश और जज्बा काबिले तारीफ है।

यात्रियों को पिलाते हैं आरओ का शीतल जल
बदरवास रेलवे स्टेशन पर विभिन्न ट्रेनों के स्टॉपेज कराने सहित यात्री सुविधाओं में वृद्धि हेतु प्रयासरत रेलवे सुविधा संघर्ष समिति बदरवास स्टेशन पर जलसेवा में जुटी हुई है। समिति द्वारा रेलवे प्रबंधन के सहयोग से दो माह पूर्व स्टेशन पर यात्रियों को पेयजल हेतु स्थाई प्याऊ लगा दी गई थी। अब मई माह के शुरू से ही आरओ का ठंडा पानी यात्रियों को समिति सदस्यों द्वारा पिलाया जा रहा है।ट्रेन के आते ही प्लेटफार्म पर और डिब्बों तक पहुंचकर शीतल पेयजल यात्रियों को पिलाकर और उनकी खाली बोतलें भरकर जलसेवा की जा रही है।
रेलवे सुविधा संघर्ष समिति के सदस्य सेवा भावना से ट्रेन के स्टेशन पर आते ही यात्रियों की प्यास बुझाने में अपना सक्रिय योगदान दे रहे हैं। नगर के लोग भी इनकी इस सेवा में सहभागी बनकर जलसेवा में हाथ बंटा रहे हैं। इनका उद्देश्य यही है कि बदरवास से गुजरने वाली ट्रेनों में कोई भी यात्री प्यासा न रहे। इससे रेल सफर की थकान और गर्मी के मौसम से बेहाल यात्रियों को काफी राहत मिल रही है।


अपने काम छोड़कर आते हैं जल सेवा करने

बदरवास स्टेशन पर रेलवे सुविधा संघर्ष समिति द्वारा जनसहयोग से की जा रही ठंडे जल की सेवा हेतु समिति सहित नगर के लोगों में इतना जुनून है कि वे अपने काम को छोड़कर ट्रेन आने के पहले ही सीधे स्टेशन पहुंच जाते हैं। इसके बाद जैसे ही ट्रेन स्टेशन पर रूकती है वैसे ही ये दौड़ दौड़ कर यात्रियों को पानी पिलाना और उनकी खाली बोतलों को भरने का काम करने में जुट जाते हैं। हालांकि स्टेशन पर ट्रेन कुछ मिनिट के लिए ही रुकती हैं, फिर भी इनकी कोशिश रहती है कि अधिक से अधिक यात्रियों को ठंडा जल पिलाने का काम हो सके। पुण्यकार्य जलसेवा कर रही टीम को इस काम से प्रसन्नता और संतुष्टि मिल रही है। भीषण गर्मी में इनके सेवा भाव को देखते हुए यात्री भी इन लोगों की तारीफ कर रहे हैं।
स्टेशन पर जारी जलसेवा से आम यात्री बहुत खुश है क्योंकि रास्ते में पानी खरीदकर पीना हर किसी की क्षमता नहीं होती और स्टेशनों पर भी ट्रेन कम रुकने से पानी पीना और खाली बोतल भरना नहीं हो पाता है ।ऐसे यात्रियों के लिए बदरवास स्टेशन पर समिति द्वारा आरओ केंपर का निःशुल्क ठंडा जल डिब्बे में ही उपलब्ध कराए जाने से उनकी प्यास बुझ रही है और यात्री तृप्त होकर बहुत सुविधा महसूस कर रहे हैं।

More from Fast SamacharMore posts in Fast Samachar »
More from ShivpuriMore posts in Shivpuri »

Be First to Comment

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: